Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज: ईडी छापे के बाद राजनीति में उबाल, कांग्रेस घेरेगी ईडी दफ्तर, कहा - अधिवेशन को डिस्टर्ब करने...

npg breaking news
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले कई बड़े नेताओं के ठिकानों पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के छापों पर राजधानी में राजनीति गरमाने लगी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अधिवेशन को डिस्टर्ब करने के लिए केंद्र सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जब भाजपा राजनीतिक ढंग से मुकाबला नहीं कर पाती, तब ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करती है. कांग्रेस के कार्यकर्ता सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर का घेराव करेंगे.

वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीबों की खून पसीने की कमाई को लूटा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर ऊपर से नीचे तक लूट हुई है. भाजपा द्वारा कही गई बातें प्रमाणित हुई है.

इधर, सीएम भूपेश बघेल इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस करने जा रहे हैं. जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक वे वर्तमान सम सामयिक मुद्दों पर बात करेंगे. हालांकि, यह तय माना जा रहा है कि वे केंद्रीय एजेंसियों के राजनीतिक उपयोग के मामले में हमला बोलेंगे. प्रेस कांफ्रेंस ढाई घंटे बाद सुबह 11 बजे होगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए बड़े नेता छत्तीसगढ़ में जुट रहे हैं. 24 फरवरी से अधिवेशन की शुरुआत होगी और इससे पहले सोमवार को तड़के ईडी की टीमों द्वारा करीब आधा दर्जन नेताओं के घरों पर छापेमारी की खबर आ रही है. जिन नेताओं के यहां छापे की खबर है, उनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी आदि शामिल हैं. फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. कांग्रेस मीडिया विभाग की ओर से भी छापे की जानकारी नहीं होने की बात कही गई है.

Next Story