Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग न्यूज: भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के सर्वे में आए चार नाम, इनमें से एक पर फैसला करने कल बैठक

ब्रेकिंग न्यूज: भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस के सर्वे में आए चार नाम, इनमें से एक पर फैसला करने कल बैठक
X
By NPG News

रायपुर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने के लिए सोमवार को फिर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला सहित अन्य सदस्य शामिल होंगे। इस बैठक में किसी एक नाम का चयन किया जाएगा। आपको बता दें कि चुनाव समिति की पहली बैठक में 14 लोगों के नाम आए थे। इन नामों को लेकर कांग्रेस ने सर्वे कराया है। इसके बाद चार नाम रह गए हैं। अब चार नामों में से किसी एक पर मुहर लगाई जाएगी।


छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल भानुप्रतापपुर उपचुनाव के नामांकन के लिए अब चार दिन का समय शेष रह गया है और कांग्रेस व भाजपा दोनों ही अपना प्रत्याशी नहीं तय कर पाए हैं। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इसमें यह जानकारी दी गई थी कि उपचुनाव के लिए 14 नाम आए थे। बैठक में यह भी तय किया गया था कि पार्टी की ओर से इन नामों को लेकर सर्वे कराया जाएगा, जिससे लिस्ट छोटी हो सके और योग्य उम्मीदवार तय करने में आसानी हो।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की ओर से सर्वे में चार नाम शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं। इनमें सावित्री मंडावी, बीरेश ठाकुर, हेमंत ध्रुव आदि हैं। ऐसी बातें सामने आ रही हैं कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी के नाम पर एक राय नहीं बन पा रही है। इस वजह से नए सिरे से चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया भी शामिल होंगे। सुबह 11.30 बजे से बैठक होगी। इसमें किसी एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी।

बता दें कि जिन 14 लोगों ने दावेदारी की थी, उनमें स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष बिरेश ठाकुर, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, जनपद उपाध्यक्ष सुनाराम तेता, विजय ठाकुर, सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष ललित नरेटी, सरपंच छेरकू तुलावी आदि नाम शामिल हैं।

इधर, भाजपा ने भेजा पांच नामों का पैनल

एक दिन पहले भाजपा चुनाव समिति की बैठक हुई। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में पर्यवेक्षकों ने 17 दावेदारों के नाम की जानकारी दी। इन नामों पर मंथन के बाद पांच नामों का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा गया है। इनमें पूर्व विधायक ब्रह्नानंद नेताम, भाजपा जिला उपाध्यक्ष गौतम उइके, पूर्व सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर के बेटे बंटी ठाकुर, एसटी मोर्चा के कार्यसमिति सदस्य परमानंद तेता और देवेंद्र टेकाम शामिल हैं।

Next Story