Begin typing your search above and press return to search.

BJP-RSS का काम गुमराह करना : सीएम ने कहा – बीजेपी, आरएसएस, विहिप और बजरंग दल के पास कोई काम नहीं, गुमराह और षड्यंत्र करना ही काम

X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ में डी लिस्टिंग के मुद्दे पर आरएसएस से जुड़े संगठन जनजाति सुरक्षा मंच की महारैली पर सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा, आरएसएस के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल पर भी हमला बोला है. सीएम ने कहा कि बीजेपी, आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पास कोई काम नहीं है. इनका एक ही काम है, लोगों को गुमराह करना और षड्यंत्र करना.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि डी लिस्टिंग के मुद्दे पर दिल्ली में रैली करनी चाहिए. वे यहां क्या कर रहे हैं. यहां सिर्फ राजनीति कर रहे हैं. डी. लिस्टिंग का फैसला कौन करेगा, भारत सरकार करेगी. तो भारत सरकार के पास करें न. छत्तीसगढ़ में करने का कोई मतलब है क्या? इन्हें दिल्ली में मांग करनी चाहिए. लोकसभा का मामला है यह. वहां तो कुछ चर्चा होती नहीं है.

राहुल गांधी द्वारा सरकारी आवास खाली करने के मुद्दे पर सीएम ने कहा, इस देश में अडानी के खिलाफ कोई सवाल नहीं पूछ सकता. अडानी के खिलाफ सवाल पूछे तो लोकसभा में माइक बंद कर दिया जाएगा. भाषण को विलोपित करा दिया जाएगा. सदस्यता गई. बंगला खाली कर दिया. कितने ऐसे भूतपूर्व सांसद हैं, जो अभी भी सरकारी बंगलों में टिके हुए हैं. लेकिन आप बर्दाश्त नहीं कर सकते. प्रजातंत्र में ये है कि सवाल पूछे जाते हैं. आप सवाल पूछ रहे हैं, मैं जवाब दे रहा हूं. वर्तमान केंद्र की सरकार में सवाल पूछना अपराध है. जब अडानी के खिलाफ सवाल हो रहे थे, तब लोग डरना बंद कर दिए थे. तानाशाही में सबसे पहली बात यह है कि लोग उससे डरे. डर को कायम रखने के लिए दबाया जाता है, कुचला जाता है और मिटा दिया जाता है.

बस्तर में फर्जी एनकाउंटर

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के आरोपों पर सीएम बघेल ने कहा कि उनके समय में कोई सैलानी बस्तर नहीं जाता था. लोग डरे हुए थे. फर्जी एनकाउंटर किया गया. हमने आदिवासियों को उनकी जमीन लौटाई है. लोगों को रोजगार से जोड़ा. उनके स्वास्थ्य की चिंता की और फिर से शिक्षा से जोड़ा. रमन सिंह के समय न जॉब कार्ड था, ना आधार कार्ड था. जवानों को राशन पहुंचाने मशक्कत करनी पड़ती थी. आज गरीब लोगों के घर में राशन पहुंच रहा है. बस्तर की पुरानी पहचान थी. प्राकृतिक सौंदर्य की पहचान, आदिवासी संस्कृति की पहचान, जो विलुप्त हो गई थी, हमने पुराने दौर को वापस दिलाने का काम किया है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story