Begin typing your search above and press return to search.

BJP प्रवेश पर सीएम का तंज : भूपेश बघेल बोले - अनुज शर्मा तो पहले ही उनके साथ थे, सीएम हाउस में बैठे रहते थे, आज चले गए तो कौन सी बड़ी बात है

BJP प्रवेश पर सीएम का तंज : भूपेश बघेल बोले - अनुज शर्मा तो पहले ही उनके साथ थे, सीएम हाउस में बैठे रहते थे, आज चले गए तो कौन सी बड़ी बात है
X
By Manoj Vyas

रायपुर. छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार पद्मश्री अनुज शर्मा के बीजेपी प्रवेश पर सीएम भूपेश बघेल ने तंज किया है. सीएम ने कहा, वे तो पहले ही उनके साथ थे. रमन सिंह जी के चिरंजीव के साथ सीएम हउस बैठे रहते थे. उनके दोस्ताना संबंध थे. आज चले गए तो कौन सी बड़ी बात है.

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव में रायगढ़ रवाना होने से पहले सीएम बघेल ने कहा कि भाजपा के नेता असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. राम आदि और अंत दोनों हैं. छत्तीसगढ़ से उनका विशेष नाता है. वे कौशल्या के राम हैं. वे शबरी के राम हैं. वे हमारे भांचा राम हैं. हम लोग अनेक रूप में उन्हें देखते हैं, पूजते हैं, स्मरण करते हैं. सुख में, दुख में, सबमें हम हम लोग राम का स्मरण करते हैं. ये लोग केवल चुनाव के समय और वोट के लिए राम को याद करते हैं. दोनों में अंतर यही है. मोदी से पहले महात्मा गांधी ने गोली लगने के बाद प्राण त्यागते हुए उन्होंने हे राम कहा था. ये तो कहते हैं कि आजादी भी 2014 के बाद मिली है. ये उसी संस्कृति के लोग हैं. दरअसल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी के कारण कांग्रेस के राम की शरण में आना पड़ा. इस मुद्दे पर सीएम ने यह प्रतिक्रिया दी है.

राहुल गांधी की बात को गंभीरता से लें

सीएम ने कहा कि देश अलग है. प्रधानमंत्री अलग हैं. दोनों को एक साथ जोड़कर नहीं देखना चाहिए. मोदीजी पूरा देश हैं? नहीं न. देश के साथ उनकी अंध भक्ति है, इस कारण ऐसा बोल रहे हैं. राहुल गांधी जी की बात को गंभीरता से लेना चाहिए. वहीं, रेवड़ी कल्चर से जुड़े एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि हम किसानों को यदि कुछ दे रहे हैं, राजीव गांधी किसान न्याय योजना दे रहे हैं, 35 किलो चावल दे रहे हैं, 400 यूनिट बिजली बिल आधा दे रहे हैं, भूमिहीन श्रमिक न्याय योजना दे रहे हैं, गोधन न्याय योजना में गोबर खरीद रहे हैं, यह सब उन्हें रेवड़ी लगता है. ये रेवड़ी संस्कृति है. ये भारत सरकार से तुलना कर रहे हैं. भाजपा शासित किसी राज्य से तुलना कर लें. छत्तीसगढ़ की अर्थ व्यवस्था उससे बेहतर है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story