npg
Exclusive

BJP में 6 नए प्रवक्ता: छत्तीसगढ़ भाजपा ने अजय चंद्राकर को मुख्य प्रवक्ता बनाया...इन नए चेहरों को मिली जिम्मेदारी

क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल के मैराथन बैठकों के बाद चुनाव के लिहाज से तैयारियां शुरू।

BJP में 6 नए प्रवक्ता: छत्तीसगढ़ भाजपा ने अजय चंद्राकर को मुख्य प्रवक्ता बनाया...इन नए चेहरों को मिली जिम्मेदारी
X

रायपुर। भाजपा के नए क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल के दौरे के बाद मीडिया टीम में एक बदलाव किया गया है। मीडिया टीम में 6 नए प्रवक्ता शामिल किए गए हैं। इनमें पूर्व आईएएस ओपी चौधरी के साथ एकमात्र महिला विधायक रंजना साहू भी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के नए क्षेत्रीय संगठन मंत्री दायित्व मिलने के बाद रायपुर पहुंचे जामवाल ने कोर ग्रुप से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ तक मैराथन बैठकें ली थीं। मीडिया टीम की बैठक के दौरान उन्होंने मीडिया में बेहतर और प्रभावी ढंग से बात रखने पर जोर दिया था।


बैठकों के बाद जामवाल अपनी रिपोर्ट लेकर दिल्ली पहुंचे। इसके बाद मीडिया टीम में बदलाव की खबर आई है। इसमें विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर को मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, पूर्व आईएएस ओपी चौधरी, पूर्व मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, संदीप शर्मा, रंजना साहू, केदारनाथ गुप्ता और देवलाल ठाकुर को प्रवक्ता बनाया गया है।

इससे पहले चंद्राकर के अलावा पूर्व मंत्री राजेश मूणत, केदार कश्यप, संजय श्रीवास्तव, अनुराग सिंहदेव और नीलू शर्मा प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। अब राजनीतिक गतिविधियां लगातार बढ़ेंगी। इस लिहाज से अतिरिक्त प्रवक्ता बनाए गए हैं। पार्टी से जुड़े नेताओं के मुताबिक चुनाव के दौरान मीडिया पैनलिस्ट की भी नियुक्ति की जाएगी।

रंजना ने विधानसभा में धारा प्रवाह दिया था भाषण

नए प्रवक्ताओं की नियुक्ति के लिए भाजपा ने विषयों की जानकारी के साथ-साथ मुखरता से बात रखने की क्षमता को आधार माना है। इसमें मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आधे घंटे तक धाराप्रवाह बोलने पर रंजना साहू को प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई। बांधी पूर्व मंत्री हैं और चौधरी पूर्व आईएएस रहे हैं। वे नियमित रूप से टीवी डिबेट में आते हैं। संदीप शर्मा कृषि मामलों के जानकार हैं। केदार कश्यप आरएसएस बैकग्राउंड के हैं। आरएसएस-भाजपा से जुड़े विषयों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक विषयों पर मुखरता से बात रखते हैं। सबसे चौंकाने वाला नाम देवलाल ठाकुर का है। बालोद के पहले जिला पंचायत अध्यक्ष रहे ठाकुर ने पिछले साल जनवरी महीने में कांग्रेस से भाजपा की सदस्यता ली थी। NPG.News की खबर में कल ही उनका जिक्र आया था, जिसमें आईएएस गोविंद राम चुरेंद्र की राजनीति में इंट्री और बालोद के डौंडीलोहारा सीट से चुनाव लड़ने की जानकारी थी।

Next Story