Begin typing your search above and press return to search.

बिजली बंद-नवजात की मौत: जिला अस्पताल में बिजली जाने से ऑक्सीजन सप्लाई बंद, नवजात की मौत

बिजली बंद-नवजात की मौत: जिला अस्पताल में बिजली जाने से ऑक्सीजन सप्लाई बंद, नवजात की मौत
X
By NPG News

कोरबा। जिला अस्पताल में बिजली बंद होने से ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। इससे नवजात बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

इंदिरा गांधी जिला अस्पताल में एसएनसीयू वार्ड में बच्चे भर्ती थे। बीती रात हॉस्पिटल में बिजली चली गई। इससे सिक न्यू बोर्न केयर यूनिट में ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो गई। इस दौरान यहां एडमिट बच्चों की हालत खराब हो गई। आपाधापी में एक बच्चे को उसके परिजन कोरबा तो वहीं दूसरे बच्चे को उसके परिजन बिलासपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गए।


दीपका निवासी अमित कुमार की पत्नी की यहां पहली डिलवरी हुई थी। उनको रात 1 बजे एसएनसीयू की नर्स ने फोन कर बुलवाया और कहा कि उनके बच्चे की हालत खराब हो रही हैं। वहां पहुंचने पर देखा कि लाइट आ-जा रही थी। नर्स ने कहा कि वोल्टेज फ्लक्चुएशन के कारण ऑक्सीजन की सप्लाई में बाधा आ रही है। मशीन ज्यादा लोड नहीं ले पा रही है। वे चाहें तो दूसरे लोगों की तरह अपने बच्चे को किसी दूसरे हॉस्पिटल ले जाएं। इसी बीच थोड़ी देर में उनके बच्चे की मौत हो गई।


अमित कुमार ने आरोप लगाया है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण उनके बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने उन पर शव ले जाने का दबाव भी बनाया। दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चा जन्म से ही काफी कमजोर था, इसलिए उसकी मौत हुई है। प्रबंधन का कहना है कि बिजली जाने के बाद जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर ली गई थी। हालांकि प्रबंधन ने मामले की जांच की बात भी कही है। जानकारी के अनुसार अस्पताल में लगा जनरेटर लंबे समय से खराब पड़ा है, जिसको बनवाने में भी अस्पताल प्रबंधन का ध्यान नही है।

Next Story