Begin typing your search above and press return to search.

कर्मा की याद में छलके सीएम के आंसू: बस्तर के संभागीय सम्मेलन में सीएम भावुक, कर्मा जिंदा है के नारे लगे...

कर्मा की याद में छलके सीएम के आंसू: बस्तर के संभागीय सम्मेलन में सीएम भावुक, कर्मा जिंदा है के नारे लगे...
X
By Gopal Rao

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में आयोजित कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन में महेंद्र कर्मा को याद कर सीएम भूपेश बघेल की आंखों में आंसू छलक गए. अपने भाषण के दौरान कर्मा के साथ बिताए पलों को याद कर सीएम भावुक हो गए. कुछ देर के लिए वे बोल भी नहीं पाए. उनकी आंखों में आंसू देखकर सम्मेलन में मौजूद कार्यकर्ताओं की आंखों में भी आंसू छलक गए. बेहद सख्त राजनीतिज्ञ की छवि वाले सीएम बघेल की ऐसी स्थिति देखकर वहां मौजूद नेता और कार्यकर्ता भी हतप्रभ रह गए.

बस्तर के संभागीय सम्मेलन में झीरम घाटी की घटना को याद करते हुए सीएम बघेल भावनाओं में बह गए. वे सम्मेलन में कर्मा के बारे में चर्चा कर रहे थे कि किस तरह उनके यहां जाने पर वे कहते थे कि यहां से चले जाओ. सबका उन्हें ध्यान रहता था. हमने वह दौर देखा है. इसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 2013 में और 2018 में 12 में 11 सीटें लाकर दी. सरकार ने भी भावनाओं का सम्मान करते हुए कर्ज माफी की घोषणा पूरी की. आदिवासियों को उनकी जमीन वापस लौटाई.

कर्मा जिंदाबाद के नारों से गूंजा परिसर

संभागीय सम्मेलन में सीएम जब कर्मा को याद कर भावुक हो गए और कुछ बोल नहीं पा रहे थे, तब कार्यकर्ताओं की ओर से कर्मा जिंदा है, का नारा लगाया गया. इसके बाद कर्मा जिंदाबाद और जब तक सूरज चांद रहेगा कर्मा तेरा नाम रहेगा... नारा गूंजता रहा.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story