Begin typing your search above and press return to search.

CG मंत्रियों के बीच दिखी दूरी : फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग के दौरान सिंहदेव और भगत रहे दूर-दूर, डहरिया असमंजस में

CG मंत्रियों के बीच दिखी दूरी : फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग के दौरान सिंहदेव और भगत रहे दूर-दूर, डहरिया असमंजस में
X
By Manoj Vyas

अंबिकापुर. मां महामाया एयरपोर्ट पर फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बीच दूरियां खुलकर सामने आ गई. दोनों दूर-दूर खड़े रहे. नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने उन्हें बुलाया पर सिंहदेव ने कहा दिया कि आप लोग प्रशासन की तरफ से हैं और हम लोग आम जनता की तरफ से. इस पर डहरिया असमंजस में पड़ गए. अंबिकापुर के लिए यह खुशी का मौका था, लेकिन मंत्रियों के बीच की दूरी ज्यादा चर्चा में रही.

अंबिकापुर के दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट पर आज फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग हुई. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ एयरपोर्ट पहुंचे थे. वहीं, खाद्य मंत्री भगत, नगरीय प्रशासन मंत्री डहरिया भी कलेक्टर-एसपी व अधिकारियों के साथ पहुंचे थे. पहले स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे थे और वे अपने समर्थकों के साथ एक तरफ खड़े थे. कुछ देर बाद भगत और डहरिया भी पहुंचे. वे भी एक तरफ खड़े हो गए. डहरिया ने उन्हें अपनी ओर बुलाया तो सिंहदेव ने कहा, ‘आप प्रशासन के तरफ हैं. हम लोग आम जनता की तरफ से हैं.’

यह सुनकर डहरिया असमंजस में पड़ गए. वे कुछ देर के लिए सिंहदेव के पास गए लेकिन फिर भगत के पास ही लौट आए. भगत अपनी जगह पर ही खड़े रहे. वे सिंहदेव के पास नहीं गए. हालांकि टेस्ट फ्लाइट के दौरान तीनों साथ गए थे. वापस आने के बाद फिर से वही खामोशी दिखी. यह सब वहां मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ-साथ प्रशासनिक अमले और मीडिया के लोगों ने भी देखा. एयरपोर्ट से यह बात शहर में भी चर्चा में रही. दोनों मंत्रियों के बीच इस तरह दूरियों को लेकर लोग कयास लगाने लगे कि सबकुछ अच्छे से नहीं चल रहा है.


9 से 12 मई के बीच अंतिम निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव मां महामाया एयरपोर्ट के संचालन को लेकर लगातार एविएशन विभाग के संपर्क में हैं. इसी वजह से आज टेस्टिंग की सूचना एविएशन विभाग द्वारा उन्हें व्यक्तिगत तौर पर दी गई थी. एविएशन विभाग से हो रही चर्चा के आधार पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 9 से 12 मई के दौरान DGCA की टीम अंतिम निरीक्षण के लिए यहां आएगी. इसके एक माह के बाद मां महामाया एयरपोर्ट को C-3 ग्रेड एयरपोर्ट का लाइसेंस जारी हो जाएगा. इस एयरपोर्ट पर 72 से 80 सीटर प्लेन का संचालन आसानी से हो सकेगा.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

मां महामाया एयरपोर्ट के टेस्टिंग के लिए पहुंचे तकनीकी दल का श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष शफी अहमद और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राकेश गुप्ता के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. उत्साहित कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े बजा कर फूल माला से तकनीकी दल का स्वागत किया. दल को स्वागत किट भी दिया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story