Begin typing your search above and press return to search.

अंबिकापुर एयरपोर्ट में ट्रायल लैंडिंग : तीन मंत्रियों के साथ मां महामाया एयरपोर्ट पर फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग कम्प्लीट, 9-12 मई के बीच अंतिम परीक्षण

अंबिकापुर एयरपोर्ट में ट्रायल लैंडिंग : तीन मंत्रियों के साथ मां महामाया एयरपोर्ट पर फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग कम्प्लीट, 9-12 मई के बीच अंतिम परीक्षण
X
By Manoj Vyas

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ का एक और शहर जल्द ही विमान सेवा से जुड़ जाएगा. इसके लिए गुरुवार को अंबिकापुर के दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट पर फ्लाइट की ट्रायल लैंडिंग हुई. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, डॉ. शिव डहरिया और अमरजीत भगत भी साथ थे. अब 9 से 12 मई के बीच अंतिम परीक्षण होगा. इसके लिए डीजीसीए की टीम आएगी. इसके बाद सी-3 लाइसेंस मिलने की उम्मीद है.

आज दोपहर 3.16 बजे टेस्ट फ्लाइट ने रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड किया. इसमें एविएशन विभाग के 5 सदस्य मौजूद थे. रायपुर से फ्लाइट को लेकर कैप्टन अर्पित बालियान और कैप्टन अभय शर्मा करीब 30 मिनट में दरिमा स्थित एयरपोर्ट पहुंचे. कैप्टन अर्पित बालियान ने बताया कि दरिमा एयरपोर्ट की दृश्यता शानदार है. 25 किलोमीटर की ऊंचाई से रन-वे स्पष्ट दिखाई देता है. रन-वे बेहतरीन है. अब रनवे पर कोई जर्क नहीं है. बड़े से बड़ा विमान भी यहां पर आराम से उतर सकता है और उड़ान भर सकता है. निरीक्षण दल करीब 2 घंटे तक रन-वे, टर्मिनल भवन आदि का मुआयना करने के बाद शाम 5.25 पर रायपुर के लिए टेकऑफ हुआ. सूचना मिलने पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, डॉ. डहरिया व भगत के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता पहुंचे थे.

9 से 12 मई के बीच अंतिम निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव मां महामाया एयरपोर्ट के संचालन को लेकर लगातार एविएशन विभाग के संपर्क में हैं. इसी वजह से आज टेस्टिंग की सूचना एविएशन विभाग द्वारा उन्हें व्यक्तिगत तौर पर दी गई थी. एविएशन विभाग से हो रही चर्चा के आधार पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 9 से 12 मई के दौरान DGCA की टीम अंतिम निरीक्षण के लिए यहां आएगी. इसके एक माह के बाद मां महामाया एयरपोर्ट को C-3 ग्रेड एयरपोर्ट का लाइसेंस जारी हो जाएगा. इस एयरपोर्ट पर 72 से 80 सीटर प्लेन का संचालन आसानी से हो सकेगा.


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

मां महामाया एयरपोर्ट के टेस्टिंग के लिए पहुंचे तकनीकी दल का श्रम कल्याण बोर्ड अध्यक्ष शफी अहमद और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राकेश गुप्ता के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. उत्साहित कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े बजा कर फूल माला से तकनीकी दल का स्वागत किया. दल को स्वागत किट भी दिया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story