Begin typing your search above and press return to search.

आकाश शर्मा का दबदबा: यूथ कांग्रेस चुनाव में आकाश को सबसे ज्यादा वोट, सबसे ज्यादा समर्थक भी जीते, देखें कौन-कौन जीता...

हाई वोल्टेज चुनाव में मंत्री और सांसद विधायकों की भी प्रतिष्ठा दांव पर थी।

आकाश शर्मा का दबदबा: यूथ कांग्रेस चुनाव में आकाश को सबसे ज्यादा वोट, सबसे ज्यादा समर्थक भी जीते, देखें कौन-कौन जीता...
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस चुनाव में आकाश शर्मा ने दबदबा बनाया है। अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक वोट पाने के साथ-साथ आकाश के सबसे ज्यादा समर्थक चुनाव जीते हैं। मोनू अवस्थी 345554 वोटों से पिछड़ गए। इससे माना जा रहा है कि आकाश का प्रदेश अध्यक्ष बनना तय है। हालांकि अभी भी एक उम्मीद बाकी है। आकाश और मोनू सहित तीन लोगों का चयन अध्यक्ष के प्रतिनिधि के रूप में हुआ है। इनका इंटरव्यू होना है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पहली बार ऑनलाइन पद्धति से यूथ कांग्रेस का चुनाव हुआ। चुनाव में पारदर्शिता के लिए कई कड़े नियम बनाए गए थे, इसलिए चुनाव रोचक होने के साथ-साथ उम्मीदवारों के लिए काफी चुनौतियों भरा था। चुनाव के ऐलान के साथ ही दो बड़े चेहरों के पीछे हटने के बाद अचानक रुख आकाश शर्मा और मोनू अवस्थी पर केंद्रित हो गया। इन दो चेहरों में विधायक देवेंद्र यादव और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल शामिल हैं। एक और दावेदार स्वप्निल मिश्रा ने भी ऐन मौके पर नाम वापस ले लिया। इनके नाम वापस लेने के बाद ही यह माना जा रहा था कि आकाश का पलड़ा भारी हो गया है। अंतिम समय तक आकाश और मोनू के बीच तगड़ी फाइट की बात रही। हालांकि आज जब नतीजे आए तब आकाश को जहां 514374 वोट मिले, वहीं मोनू 168815 पर ही सिमट गए। तीसरे कैंडीडेट मानस सुमन पांडेय को 6673 वोट मिले हैं।

रायपुर में सबसे ज्यादा वोट कोमल को

जनरल सेक्रेटरी के लिए रायपुर में सबसे ज्यादा वोट कोमल अग्रवाल को मिले हैं। कोमल को 24395 वोट मिले हैं, जबकि पहले नंबर पर आदित्य कुमार को 26935 और योगेंद्र प्रताप सिंह को 26209 वोट मिले हैं। कांग्रेस में 12 साल से सक्रिय कोमल इससे पहले एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव और प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। रायपुर जिले से भक्कू कश्यप और रायपुर ग्रामीण से सजल चंद्राकर जिलाध्यक्ष बने हैं। इसी तरह रायपुर उत्तर विधानसभा से पलाश मल्होत्रा, रायपुर दक्षिण से समीर भट्ट और रायपुर पश्चिम से आजाद वर्मा अध्यक्ष चुने गए हैं।

कई बड़े नेताओं के दावेदार हार गए

यूथ कांग्रेस चुनाव में संदीप वोरा जनरल सेक्रेटरी बने हैं। वे विधायक अरुण वोरा के बेटे हैं। इसी तरह कांकेर जिले से विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज मंडावी के बेटे अमन मंडावी जिलाध्यक्ष बने हैं। हालांकि कई जिलों से नेताओं के चहेतों के हारने की भी खबर है। कुछ शिकायतें भी आने लगी हैं। इनमें 15 हजार वोटिंग के बावजूद सिर्फ 1500 वोट स्वीकृत होने, फॉल्स आईडी की शिकायत के बावजूद नामांकन रद्द नहीं करने जैसी शिकायतें शामिल है।

प्रदेश उपाध्यक्ष

तुकाराम

विधि नामदेव

मोजस्सम नजर

शशि सिंह

चकेश्वर गडपाले

जीशान कुरैशी

प्रदेश महासचिव

आदित्य कुमार

योगेंद्र प्रताप सिंह

कोमल अग्रवाल

राधा रवि

मोहम्मद यासिन

सोनिका पोर्ते

नरेंद्र वर्मा

हिमानी वासनिक

विराज चंद्राकर

संदीप वोरा

राहुल जैसवाल

प्रीतिका विश्वकर्मा

अनिमेश सिंह

भावेश शुक्ला

अंकित गौराहा

राकेश पांडेय

संजीव सिंह

मानव देशमुख

खुशबू आदित्य वैष्णव

श्रीपाल कटारिया

आस मोहम्मद खान

शालिनी रामटेके

शहजाद आलम अंसारी

निखिल कांत साहू

पूर्णिमा सेमरिया

अभिलाषा पोयाम

रूबी तिवारी

प्रीति वैष्णव

लक्ष्मीकांत कंवर

सागर बाघमारे

गंगा दाई शोरी

जसमीत शर्मा

नीरज घोरे

आदिल आलम

उमा

जुल्फीकार अहमद

नेहा भारती

भावेंद्र गंगोत्री

तुलाराम कश्यप

चेतन भानुशाली

अमिज जांगड़े

आशिका कुजूर

भूपेंद्र साहू

प्रेमशीला सोडी

प्रदेश महासचिव के उम्मीदवार आसिफ खान वोटिंग के हिसाब से प्रदेश सचिव बनाए जाएंगे।

Next Story