Begin typing your search above and press return to search.

आकर्षि सेमीफाइनल में: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के नाम रहा पूरा दिन...देखें रिजल्ट

आकर्षि सेमीफाइनल में: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के नाम रहा पूरा दिन...देखें रिजल्ट
X
By NPG News

NPG स्पोर्ट्स डेस्क। कॉमनवेल्थ गेम्स में पूरा दिन भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। छत्तीसगढ़ की बेटी आकर्षि कश्यप ने जहां साइप्रस की खिलाड़ी को एकतरफा मुकाबले में हराया। वहीं, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन भी अपने एकल मुकाबले में आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं।

आकर्षि कश्यप का मुकाबला साइप्रस की ईवा कैटीर्ट्जी के साथ था। कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले से ही आकर्षि फॉर्म में हैं। श्रीलंका की खिलाड़ी को बुरी तरह हरा चुकी हैं। साइप्रस की ईवा शायद इसी दबाव में खेलने के लिए उतरीं और पहले गेम में बुरी तरह पिछड़ गईं। आकर्षि ने 21-2 से विजयी बढ़त ले ली। दूसरे गेम में ईवा कुछ कर पातीं, उससे पहले आकर्षि का ताबड़तोड़ प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि ईवा ने थोड़ी मेहनत की और आगे बढ़ने की कोशिश की। पहले गेम के मुकाबले 5 पॉइंट अतिरिक्त जुटाए लेकिन आकर्षि दूसरे गेम में 21-7 के साथ जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गईं।


दूसरी ओर पीवी सिंधु ने महिला एकल मुकाबले में युगांडा की हुसीना कोबुगाबे को एकतरफा गेम में मात दी। पीसी सिंधु ने 21-10 और 21-9 से पीछे छोड़ दिया। सिंधु 2018 कॉमनवेल्थ की रजत पदक विजेता है। इसी तरह पुरुष एकल में श्रीकांत ने श्रीलंका के डुमिंडू अबेविक्रमा को 21-9, 21-12 से पराजित किया।

विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने पुरुष एकल में लिन यिंग झियांग को 21-9 21-16 से हराया। वहीं, पुरुष युगल में कॉमनवेल्थ रजत पदक विजेता चिराग शेट्टी और सात्विक साइराज रंकीरेड्डी ने पाकिस्तान के मुराद अली और मुहम्मद इरफान को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Next Story