Begin typing your search above and press return to search.

आरक्षण खत्म कर रही भाजपा: सीएम भूपेश बोले- आरक्षण न देना पड़े, इसलिए सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही भाजपा

भेंट मुलाकात के लिए सक्ती जिले के चंद्रपुर विधानसभा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल।

आरक्षण खत्म कर रही भाजपा: सीएम भूपेश बोले- आरक्षण न देना पड़े, इसलिए सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही भाजपा
X
By NPG News

रायपुर। आरक्षण के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा व केंद्र सरकार पर हमला बोला है। भेंट मुलाकात के लिए जांजगीर रवाना होने से पहले सीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आरक्षण न देना पड़े, इसलिए भाजपा सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही है। पहले बाल्को बिका। अब भिलाई बिकने वाला है। नगरनार बिकने वाला है। रेल बिकने वाला है। रेलवे स्टेशन बिकने वाला है। भर्ती बंद कर दिए हैं। एयर इंडिया को बेच दिए। एयरपोर्ट बेच रहे तो आरक्षण का लाभ कहां मिलेगा, जब पद ही नहीं रहेगा।

सीएम ने कहा कि सेंट्रल गवर्नमेंट ने भर्तियां बंद कर दी हैं। सार्वजनिक उपक्रम जहां नौकरियां मिलती थीं, उसे भी बंद कर दिए। लोगों और युवाओं पर दोहरा मार पड़ राह है। आरक्षण का लाभ अनुसूचित जाति, जनजाति और महिलाओं को न मिले, इसलिए वे यह सब खत्म कर रहे हैं।


क्वांटिफाएबल आयोग की रिपोर्ट जल्द आएगी

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने क्वांटिफाएबल डाटा के लिए पटेल आयोग का गठन किया है। बहुत जल्दी उसकी रिपोर्ट आएगी। हाईकोर्ट में गए थे, तब भी यह बात आई थी कि आपने जो आरक्षण दिया है, उसका आधार क्या है? क्वांटिफाएबल डाटा आयोग की रिपोर्ट नहीं मिलेगी तब कैसे बताएंगे कि क्या आधार है। कोई न कोई व्यक्ति कोर्ट चला जाएगा। आधार बताने के लिए क्वांटिफाएबल डाटा बहुत जरूरी है, ताकि हम ईडब्ल्यूएस को भी आरक्षण का लाभ दे सकें। पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति और जनजाति को भी लाभ दें। अनुसूचित जाति और जनजाति का तो जनसंख्या के आधार पर आरक्षण करना है। ईडब्ल्यूएस के लिए यहां 10 प्रतिशत तक दे सकते हैं। जब तक हमारे पास डाटा नहीं होगा, कैसे करेंगे।

रमन सिंह के पास काम नहीं

सीएम ने कहा कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के पास कोई काम नहीं है। वे बैठे-बैठे बयान देते हैं। वे कहीं जाते नहीं। कोई उन्हें बुलाता नहीं तो ले दे कर बयान दे देते हैं ताकि पत्रकारों के बीच जाए और यह सवाल मुख्यमंत्री से पूछ लें तो वायरल हो जाएगा। वे लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे, उन्हें लड़ाएंगे या नहीं लड़ाएंगे, यह तो वे और उनकी पार्टी जाने। हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई के संबंध में सीएम ने कहा कि पहले वहां पढ़ाई शुरू हो जाए, बेहतर परिणाम रहेगा तो यहां लागू करेंगे।

Next Story