Begin typing your search above and press return to search.

CG-मिर्गी का गारंटेड इलाज: अघोर पीठ द्वारा निःशुल्क मिर्गी उपचार शिविर का आयोजन, आयुर्वेदिक इलाज से जड़ से खत्म हो जाती है बीमारी

CG-मिर्गी का गारंटेड इलाज: अघोर पीठ द्वारा निःशुल्क मिर्गी उपचार शिविर का आयोजन, आयुर्वेदिक इलाज से जड़ से खत्म हो जाती है बीमारी
X
By NPG News

जशपुर। मिर्गी से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जशपुर के अघोर पीठ वामदेव नगर, गम्हरिया में मिर्गी से पीड़ित लोगों के लिए चिकित्सा शिविर लगाया जा रहा है। वह भी पूरी तरह निःशुल्क। सिर्फ एक पान के पत्ते के साथ मरीजों को निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा।

इस निःशुल्क मिर्गी चिकित्सा शिविर का आयोजन बाबा भगवान राम ट्रस्ट, जशपुर द्वारा आगामी 11 अक्टूबर को किया गया है। इस शिविर की विशेषता है कि शिविर में फकीरी एवं आयुर्वेदिक पद्धति से स्व निर्मित औषधियों द्वारा मिर्गी रोग की दवा दी जाती है। आयुर्वेदिक दवाइयों को देने की पद्धति भी प्राकृतिक है। इसमें सूर्योदय के पूर्व ही दवाई दी जाती है। शिविर के लिए स्प्ष्ट किया गया है जी दवा मंगलवार को प्रातः 4 बजे से सूर्योदय से पूर्व तक ही दी जाएगी। इसलिए मरीजों को ताकीद की गयी है कि मरीज एक दिन पूर्व ही शिविर मे उपस्थित हो जाये। अतः मरीजों को एक दिन पूर्व अपने एक सहयोगी के साथ पहुँचने की सलाह दी गयी है।

बाबा भगवान राम ट्रस्ट जशपुर के द्वारा मरीजों के रात्रि निवास व भोजन की व्यवस्था मरीज व उनके अटेंडर के लिए निःशुल्क कर रखी है। पान के पत्ते पर यह दवाई दि जाती है। अतः मरीजो को अपने साथ पान का पत्ता लाने को कहा गया है। सुविधा की से मरीजों को पंजीयन हेतु 94252 51701, 7000989007, 8765005002, 9718286111 नंबरों पर अपना नाम पता व सम्पर्क नंबर भेजना होगा। जिसके आधार पर उन्हें पंजीयन नंबर प्रदान किया जाएगा।

ट्रस्ट से जुड़े चिकित्सकों के द्वारा शिविर के संबंध में बताया गया है कि इस दवा से मिर्गी का शर्तिया इलाज होता है। जिनको अभी अभी मिर्गी शुरू हुई है उन्हें सिर्फ एक बार की दवा में ही राहत मिल जाती है और जड़ से मिर्गी खत्म हो जाती है। जबकी जिनकी पुरानी मिर्गी हैं उन्हें तीन से चार माह के अंतराल में तीन बार आना पड़ता है। उसके बाद उनकी भी मिर्गी की बीमारी जड़ से खत्म हो जाती है।

सर्वेश्वरी समूह के विभिन्न आश्रमों में समय समय पर मिर्गी उपचार शिविर का आयोजन किया जाता है। अब तक सैकड़ों लोग इस इलाज से हमेशा के लिए मिर्गी रोग से मुक्त हो चुके हैं।

Next Story