Begin typing your search above and press return to search.

CG में लगातार बारिश: मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए जारी किया अलर्ट, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, पढ़ें अपने जिले का हाल

CG में लगातार बारिश: मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए जारी किया अलर्ट, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी जोरदार बारिश, पढ़ें अपने जिले का हाल
X

chhattisgarh, mansoon

By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय होने के बाद से रायपुर सहित पूरे प्रदेश में शनिवार की रात से रुक-रूककर बारिश हो रही है। लगातार बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। वैसे प्रदेश में पिछले दिनों भीषण गर्मी मार प्रदेशवासी झेल रहे थे। चिलचिलाती धूप ने लोगों को घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया था। ऐसा लगने लगा था कि अब गर्मी ने अपना रौद्र रूप धारण कर लिया है।

गुरुवार-शुक्रवार को भी सारे दिन उमस भरी गर्मी रही। लेकिन शनिवार देर रात से मौसम ने अचानक करवट ले लिया। क्षेत्र में तेज हवाएं चलने लगी। आसमान काले बादलों से पट गए।थोड़ी देर बाद मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। जो रविवार सुबह तक के जारी है। मानसून की बरसात ने उमस भरी गर्मी झेल रहे लोगों को काफी राहत दी।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 3 घंटों में बालोद, बलौदाबाजार, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, कबीरधाम, महासमुंद, मुंगेली, रायपुर, राजनांदगांव में आकाशीय बिजली गिरने की अति संभावना है।

आज 25 जून को जिन जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है उनमें कोंडागांव, बीजापुर, बस्तर संभाग के कुछ इलाके शामिल है। बाकी जिलों में आज रुक रुककर बारिश होने का अनुमान है।

26 जून को बारिश

कोरबा,बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बलौदाबाजार, रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और बस्तर में तेज वर्षा होने का अनुमान है।

27 जून को बारिश

रायगढ़ और बलौदाबाजार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं, कोरबा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, कबीरधाम, मुंगेली, जांजगीर चांपा, बलौदाबाजार, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, धमतरी, बीजापुर, सुकमा, बस्तर, गरियाबंद में हैवी रैन की चेतावनी रायपुर मौसम विभाग ने जारी की है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story