Begin typing your search above and press return to search.

CG लॉकडाउन-03 और स्कूल, कॉलेज बंद...क्या है हकीकत, पढ़िये इस खबर को

CG लॉकडाउन-03 और स्कूल, कॉलेज बंद...क्या है हकीकत, पढ़िये इस खबर को
X
By NPG News


रायपुर, 3 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ में आज सुबह से सोशल मीडिया में लॉकडाउन-03 और स्कूल बंद होने की खबरें चल रही हैं।

सरकार के प्रवक्ता ने स्प्ष्ट किया है कि आज की आपात बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोविड के हालात को लेकर अपने निवास कार्यालय में समीक्षा की। पूर्व में जारी निर्देशों के अनुसार ही आयोजनों में एक-तिहाई उपस्थिति रहेगी और 200 से अधिक की संख्या में उपस्थिति के लिए कलेक्टर से अनुमति अनिवार्य होगी। इसके अलावा इस सम्बंध में अन्य कोई भी निर्णय बैठक में नहीं लिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आपात बैठक के बाद स्पष्ट किया कि तीसरी लहर से निबटने अगर लॉकडाउन की जरूरत पड़ी तो सभी वर्गो से बात करने के उपरांत ही कोई फैसला लिया जाएगा।

उन्होंने दो टूक कहा कि फिलहाल लॉकडाउन करने की स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों के कलेक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोरोना को लेकर रोजाना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने तथा सभी जगहों पर कोविड अनुकूल व्यवहारों का कड़ाई से पालन करवाने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से भी अपील की है कि वे कोविड अनुकूल व्यवहार का कड़ाई से पालन करें। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें तथा सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि हम निश्चित रूप से तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी जल्द पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है। बड़े आयोजनों और सभाओं को हतोत्साहित किए जाने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियो को निर्देश दिए है कि वो नियमित रूप से स्वास्थ्य दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करें, हवाई अड्डों पर आरटीपीसीआर के टेस्ट बढ़ाए जाएं, लोगों की नियमित जांच जाए और साथ ही जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर सक्रिय रह कर कोरोना पर रोकथाम के प्रयास करे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि कोरोना संक्रमण को लेकर सभी तैयारियां पहले से पूरी कर लें, इसके लिए सभी विभागों से चर्चा की जाए। साथ ही विभिन्न संगठनों से चर्चा करने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा कि आगे किस तरह का निर्णय लिया जाए।

उधर, स्कूल बंद करने के बारे में छत्तीसगढ़ के सबसे तेज़ और भरोसेमंद न्यूज़ वेबसाइट NPG. NEWS ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ आलोक शुक्ला और एसीएस होम सुब्रत साहू से संपर्क किया, सरकार के दोनों शीर्ष अफसरों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया।

Next Story