Begin typing your search above and press return to search.

CG khairagarh News-चोरी की रकम से शराब की तस्करी: ज्वेलरी दुकानों में चोरी करने वाला शातिर गिरोह पकड़ाया, छत्तीसगढ़ में चोरी कर बेच देते थे महाराष्ट्र में....

CG khairagarh News-चोरी की रकम से शराब की तस्करी: ज्वेलरी दुकानों में चोरी करने वाला शातिर गिरोह पकड़ाया, छत्तीसगढ़ में चोरी कर बेच देते थे महाराष्ट्र में....
X
By NPG News

CG khairagarh News खैरागढ़। खैरागढ़ पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो छत्तीसगढ़ की ज्वेलरी दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरी के आभूषणों को महाराष्ट्र में बेचकर और फिर उन रुपयों से शराब की तस्करी करते थे। पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपियों में ज्वेलरी दुकान का संचालक भी शामिल है। इस पूरे मामले का खुलासा खैरागढ़ एसपी अंकिता शर्मा ने किया।

दरसअल, थाना खैरागढ़ में 3 फरवरी की दरमियानी रात को किल्लापारा खैरागढ़ के ज्वेलर्स दुकानों का शटर, ताला तोड़कर जेवरात व अन्य सामाग्री की चोरी की गई थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया और ASP नेहा पाण्डेय को जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए।

पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त नेतृत्व में टीम बनाकर जांच शुरू की गई। टीम ने कवर्धा, बेमेतरा, चिचोला, डोगरगढ़, बोरतलाब, नागपुर तक लगभग 750 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला, जिस पर संदेही मनोज लिलहारे निवासी डिप्टी सिगनल नागपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने कड़ाई से पूछताछ में बताया कि शुभम मराठे, अरविंद उर्फ बटी धनसुरे से चोरी के जेवर बेचने से प्राप्त रकम से महाराष्ट्र से शराब लेकर छग बिक्री करने आने की बात कही।

संदेही से मिली जानकारी के बाद कुम्ही पुलिया के पास नाकाबंदी कर स्कोडा कार को पकड़ा गया और तलाशी लेने पर 14 पेटी महाराष्ट्र की देशी शराब सहित शुभम मराठे, अरविन्द धनसुरे उर्फ बंटी नागपुर महाराष्ट्र को हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि रेकी करने के बाद ऐसे दुकानो को टार्गेट करते थे। जिनका शटर खींचने से बाहर आ जाता था फिर उसमें शब्बल की मदद से कार का जैक लगाकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। आरोपियों ने 3 फरवरी को खैरागढ़ के जेवल्र्स दुकान का ताला तोडकर कई दुकानों से चोरी कर चांदी के जेवर को तिरोड़ गोंदिया से पिघलवाकर ईट बनवाकर प्रतीक अग्रवाल ज्वेलर्स गोदिंया को बेच दिए थे। पुलिस ने प्रतिक अग्रावल से चांदी के जेवर को पिघलावाकर बनाये 4 तुकड़े को बरामद कर लिया है। जब्त ईट की कीमत करीब 2,33,000 रूपये व नगदी रकम 16,000 रूपये और एक स्वीफ्ट कार को जब्त किया है। सभी आरोपी महाराष्ट्र के गोंदिया, नागपुर के रहने वाले है।

Next Story