npg
Exclusive

CG: आईजी अपराध पीड़ितों से करेंगे सीधी बातचीत, थानेदारों की शिकायत के बाद IG ने लिया ये फैसला

CG: आईजी अपराध पीड़ितों से करेंगे सीधी बातचीत, थानेदारों की शिकायत के बाद IG ने लिया ये फैसला
X

बिलासपुर, 18 मई 2022। बिलासपुर रेंज के आईजी रतन लाल डांगी अपराध पीड़ितों से सीधी बात करने जा रहे हैं। थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई न करने के आरोपों के बाद डांगी ने यह फैसला लिया है।

20 मई की दोपहर प्रस्तावित रेंज स्तरीय वर्चुअल समीक्षा बैठक के एजेण्डा बिंदुओं के साथ-साथ अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के पीड़ितों / आश्रितों को आकस्मिकता योजना नियम 1995 के तहत् राहत राशि प्रदान किये जाने के संबंध में नवंबर 2000 से 30 अप्रैल 2022 तक वर्षवार राहत राशि के प्रकरण की जानकारी तथा पूर्व में ली गई समीक्षा बैठक के पालन के संबंध में जानकारी ली जावेगी। आईजी की यह मीटिंग VC के माध्यम से रहेगी जिसमे अपराध पीड़ित/ प्रार्थी भी मौजूद रहेंगें, जिनसे आईजी खुद चर्चा करेंगे और प्रकरण को लेकर भी बात करेंगे, पुलिस क़े रवैये के बारे में भी जानकारी लेंगे।यदि आरोपी की गिरफ़्तारी नही हुई है तो प्रभारी से जवाब लिया जाएगा ।प्रार्थी से भी आरोपियों के बारे में जानकारी ली जाएगी ।

लगातार पीड़ितों का आईजी के पास पहुँचने के कारण उन्होंने सीधा मौक़े पर ही थानेदारों की उपस्थिति में समीक्षा का निर्णय लिया है। महिला सम्बन्धी मामलों एवं अजा/जन जाति मामलों में राहत राशि के लिए प्रकरण भेजा गया है या नही ।

यदि नही तो क्यूँ ?

थानेदारों की शिकायत बार बार आईजी को मिल रही थी जिसके मद्देनजर इस बार की मीटिंग में खुद आईजी ने मामले से सम्बन्ध्ति पीड़ितों को भी बुलाया गई और वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पीड़ितों से चर्चा करेंगे। आईजी की मीटिंग में एसएसपी पारुल माथुर , एसपी भोजराम पटेल, अभिषेक मीणा, विजय अग्रवाल,के अलावा मुंगेली जिले के एसपी और जीपीएम जिले के एसपी को भी वर्चुअल मीटिंग में उपस्थित रहेंगे।

Next Story