Begin typing your search above and press return to search.

CG डबल मर्डरः ट्रक लुटने के लिए दो ड्रायवर की हत्या: बैठकर शराब पी, फिर जीजा-साला की जोड़ी ने मिलकर चाकू और पाना पेचकस से मार-मारकर की हत्या...

CG डबल मर्डरः ट्रक लुटने के लिए दो ड्रायवर की हत्या: बैठकर शराब पी, फिर जीजा-साला की जोड़ी ने मिलकर चाकू और पाना पेचकस से मार-मारकर की हत्या...
X
By NPG News

रायगढ़। पालीघाट सेल्फी प्वाइंट के पास हुये डबल मर्डर के मामले को रायगढ़ पुलिस ने सुलझा लिया। मामले में जीजा-साला सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने लूट की नियत से दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था और मृतकों के ट्रक को लूटकर मौके से फरार हो गये थे। पूरा मामला तमनार क्षेत्र के पालीघाट सेल्फी प्वाइंट का है।

जानिए मामला

दरअसल, 20 मार्च को रायगढ़ उड़ीसा रोड़ पर पालीघाट सेल्फी प्वाइंट के पास दो युवकों का शव पड़ा हुआ मिला था। घटना की सूचना के बाद तमनार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। एसएसपी सदानंद कुमार ने भी मामले को गंभीरता से लिया और स्पेशल टीम गठित कर जांच के निर्देश दिये। इस दौरान पुलिस ने मृतकों की पहचान प्रवीण ओझा 35 वर्ष प्रतापगढ़ यूपी, पवन उपाध्याय 38 वर्ष इलाहाबाद यूपी के रूप में की। पूछताछ में यह भी पता चला कि दोनों मृतक ड्रायवर थे और बलौदाबाजार में बालाजी ट्रांसपोर्ट में ट्रेलर चलाते थे। इसके बाद पुलिस ने बालाजी ट्रांसपोर्ट से जानकारी जुटाई तो मालूम हुआ कि दोनों 12 और 13 मार्च को बडबिल ओड़िशा से रायगढ़ 14 मार्च को पहुंचे थे। 15 मार्च को 12 बजे आयरन वाली गाड़ी खाली करके ओडिशा के लिए निकले थे। इसके बाद कलकत्ता ढाबा में खाना खाकर मोनेट रोड़ में मूव्हमेंट दिखाई दिया था। देर शाम दोनों के ट्र्क का जीपीएस कटऑफ हो गया था और मोबाइल भी बंद था।

इस जानकारी के बाद एसएसपी सदानंद कुमार ने सायबर सेल और थाना की पुलिस को मिलाकर एक संयुक्त टीम का गठन किया। जांच टीम को मृतकों के परिवार और बालाजी कंपनी के कर्मचारियों से तस्दीक करते हुए पता चला कि दोनों ट्रेलर वाहन पुलिस चौकी फगुरम, जिला डभरा में धारा 102 CrPC में जप्त किये गये हैं। सायबर सेल द्वारा दोनों मृतकों के 15 मार्च की सभी गतिविधियों पर जांच आगे बढ़ाया, जिसमें 14 और 15 मार्च से मृतकों के ट्रेलर वाहन और उनके मोबाइल की गतिविधियों के विश्लेषण पर मनोज साहू और अजय यादव नामक व्यक्तियों जो इनके संपर्क में आये थे की जानकारी मिली। साथ ही फगुरम चौकी ग्राम देवरघटा से जप्त वाहनों के बारे में जानकारी मिली कि इलाके के हिस्ट्रीशीटर नंदु लहरे और जयनंद साहू इन गाडियों के आसपास सक्रिय थे।

जीजा साला ने की थी प्लानिंग

आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि मनोज साहू और उसका साला अजय साव पूर्व में बालाजी कंपनी में ड्रायवर और हेल्फर का काम करते थे। इनका एक साथी अजय यादव भी बालाजी कंपनी में ड्रायवर था। मनोज साहू, अजय साव और अजय यादव मृतकों को पहले से जानते थे। दोनों आरोपियों ने अन्य ड्रायवर बिलासपुर निवासी जुनैल खान और आकाश कहरा के साथ मिलकर मृतको की ट्रेलर को लूटने का प्लान बनाये थे।

योजना के अनुसार 14 मार्च से ही मनोज साहू, अजय साव और अजय यादव मृतकों से फोन पर संपर्क में थे और 15 मार्च को कलकत्ता ढाबा से ही मृतकों को फोलो करते हुए मनोज साहू, अजय साव, अजय यादव और आकाश कहरा मृतकों को अतिरिक्त काम दिलाने के बहाने ट्रेलर सहित मोनेट के पास नहरपाली इलाके सुनसान जगह ले गये थे। जहां सभी ने शराब पी। खाना बनाये और बाद में मृतकों के नशे में होने का फायदा उठाते हुये पहले प्रवीण ओझा पर ट्रेलर हार्स में ही चाकू और व्हील पाना से गला रेता। इसके बाद पवन उपाध्याय के ऊपर भी व्हील पाना से वार कर हत्या कर दी।

लूटे ट्रक को बेचने की थी तैयारी

चारों मिलकर दोनों शवों को प्रवीण ओझा वाली ट्रेलर के केबिन में डाल दिये फिर दोनों ट्रेलर के जीपीएस को अलग करने के बाद गाड़ी चलाते हुए चंद्रपुर रोड़ स्थित एक परिचित के दुकान पर जाकर 80 लीटर डीजल ट्रेलर बेच दिए थे। अगले पूरा दिन रैकी करने के बाद रात करीब 11-12 बजे पहले शवों वाले ट्रेलर को पोहामिल पटेलपाली के पास लाये वहां से मनोज के अलावा अन्य तीन मिलकर ट्रेलर के हार्स को ट्राली से अलग किये और पालीघाट मेन रोड़ सेल्फी पाइंट के पास वाहन रोककर शवों को रोड़ किनारे जंगल में फेंक दिये। इसके बाद वापस आकर जुनैल खान से संपर्क किये और गाड़ी को कटवाने की फिराक में फगुरम चौकी इलाके में ग्राम देवरघटा शमसान के पास खड़ा किये। फिर सभी अपने-अपने घर चले गये थे।

पांच आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में 302, 201, 120बी, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया । घटना में शामिल आरोपियों के नाम जिनकी गिरफ्तारी की गई है उनमे मनोज साहू 34 साल निवासी ढिमरापुर चौंक जगतपुर रायगढ़, अजय साव पिता कृपाराम साव 22 साल निवासी औरदा थाना पुसौर जिला रायगढ़, आकाश कहरा पिता गंगा प्रसाद आदित्य (कहरा) 28 साल निवासी छोटे कोनी, थाना कोनी जिला बिलासपुर, जुनैल खान पिता इदु खान उम्र 29 साल निवासी मौदहापारा थाना जूटमिल, राकेश खुंटे पिता राजेश खुंटे उम्र 31 साल निवासी ग्राम औरदा थाना खरसिया है।

फरार आरोपियों के नाम

1. अजय यादव निवासी संस्कार स्कूल के पास बोदाटिकरा जूटमिल

2. नंदु लहरे निवासी बरतुंगा

3. जयनंद साहू निवासी खुर्सीपाली खरसिया

Next Story