Begin typing your search above and press return to search.

CG कांग्रेस नव संकल्प: 1 और 2 जून को जुटेगा संगठन और सरकार, कार्यक्रम बस्तर या बिलासपुर में; इसमें एक व्यक्ति एक पद और एक परिवार एक टिकट पर मंथन

पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव और सप्तगिरी शंकर उल्का की मौजूदगी में राजीव भवन में अहम बैठक

CG कांग्रेस नव संकल्प: 1 और 2 जून को जुटेगा संगठन और सरकार, कार्यक्रम बस्तर या बिलासपुर में; इसमें एक व्यक्ति एक पद और एक परिवार एक टिकट पर मंथन
X
By NPG News

रायपुर, 24 मई 2022। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सभी पदाधिकारी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सभी मंत्री एक और दो जून को नव संकल्प के लिए जुटेंगे। यह आयोजन रायपुर से दूर बस्तर या बिलासपुर में होगा। इसमें एक व्यक्ति एक पद, एक परिवार एक टिकट, संगठन में 50 साल से कम और ज्यादा के आधे-आधे लोगों को रखने जैसे विषयों पर मंथन होगा। इसके लिए सभी ब्लॉक और जिलों से जानकारियां मंगाई जा रही है।

राजीव भवन में मंगलवार को पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, एआईसीसी के सचिव व छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. चंदन यादव और सप्तगिरी उल्का की मौजूदगी में अहम बैठक हुई। इस बैठक में उदयपुर नव संकल्प शिविर में लिए गए फैसलों के क्रियान्वयन पर बात की गई। इन निर्णयों को प्रदेश कांग्रेस में लागू करने के लिए कार्ययोजना बनाने 1 व 2 जून को कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। कार्यशाला के लिए स्थान का चयन कर जल्द ही तैयारी शुरू की जाएगी, जिससे सरकार व संगठन के सभी पदाधिकारियों के लिए व्यापक स्तर पर व्यवस्था की जा सके। जोन स्तर तक संगठन की ईकाई गठन और प्रदेश में एक राजनैतिक समिति का गठन किया जायेगा।

इसी तरह आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 9 अगस्त से प्रत्येक जिला कांग्रेस द्वारा अपने जिलों में 75 कि.मी. लंबी पदयात्रा निकाली जाएगी। इसका समापन 14 अगस्त को होगा और 15 अगस्त को भव्य कार्यक्रम किया जाएगा। इसके साथ ही एआईसीसी द्वारा की जाने वाली भारत जोड़ो यात्रा पर भी चर्चा हुई। इसके छत्तीसगढ़ से गुजरने पर स्वागत व अन्य कार्यक्रमों पर बात की गई।

जिलों में भी कार्यशाला के आयोजन की रूप रेखा बनाई गई और सदस्यता बही से की गई सदस्यता के डिजिटाइजेशन व संगठन चुनाव के संबंध में व्यापक चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, प्रभारी महामंत्री संगठन अमरजीत चावला, पूर्व उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष डॉ. जेपी श्रीवास्तव, अंबिका मरकाम, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, महामंत्री पीयूष कोसरे, वासुदेव यादव, अरूण सिसोदिया, सुमित्रा धृतलहरे आदि शामिल थे।

Next Story