Begin typing your search above and press return to search.

CG सीएम के बगिया गांव में हेलीपैड तैयार, गांव में युद्ध स्तर पर हो रहा काम, मां का आर्शीवाद लेने विष्णुदेव साय जाएंगे गांव

पूर्व विधायक और रिश्ते में उनके भाई रोहित साय ने बताया कि ग्रामीण उनके गांव में आने की प्रतीक्षा कर रहे है। उन्हें उम्मीद है कि विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने से इस इलाके और जिले का तेजी से विकास होगा।

CG सीएम के बगिया गांव में हेलीपैड तैयार, गांव में युद्ध स्तर पर हो रहा काम, मां का आर्शीवाद लेने विष्णुदेव साय जाएंगे गांव
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए सीएम बन गए हैं। कल 13 दिसंबर को दोपहर दो बजे राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान पर शपथ ग्रहण करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री जशपुर जिले के कांसाबेल ब्लॉक के बगिया गांव के रहने वाले हैं। सीएम चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय के गांव बगिया अचानक चर्चा में आ गया है। वहां सुबह से लेकर देर रात तक चहल-पहल रह रही है।

कलेक्टर, एसपी रोज बगिया जा रहे तो पूरा सिस्टम सड़क, बिजली, पानी की व्यवस्था को दुरूस्त करने में जुट गया है। बगिया गांव में नए सीएम के घर के 300 मीटर दूर हाईस्कूल मैदान में हेलीपैड तैयार कर लिया गया है। सीएम एनाउंस होते ही कल सुबह से पीडब्लूडी ने हेलीपैड बनाने का काम प्रारंभ कर दिया था। दरअसल, विष्णुदेव साय अभी तक केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद की हैसियत से सड़क मार्ग से बगिया जाते थे। उस समय रायपुर से जाने में उन्हें 9 से 10 घंटे लगते थे। अब चूकि वे मुख्यमंत्री हैं...उनके पास अब इतना टाईम नहीं है और सुरक्षा भी एक एंगल है...इस दृष्टि से वे अब राज्य सरकार के हेलिकाप्टर से बगिया जाया करेंगे। पता चला है, शपथ लेने के तुरंत बाद वे अपनी मां से आर्शीवाद लेने गांव जाएंगे।

सीएम का जिस दिन एनांउस हुआ, उस दिन पहले से तय नहीं था कि वे ही सीएम बनेंगे, लिहाजा उनकी मां रायपुर नहीं आ पाईं। बेटे के मुख्यमंत्री बनने की खुशी में उन्होंने कल गांव में एक जलसा का आयोजन किया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग जुटे। बहरहाल, शपथ ग्रहण के बाद सीएम कभी भी बगिया जा सकते हैं, लिहाजा आनन-फानन में हेलकाप्टर तैयार किया गया है। इसके साथ ही बिजली की व्यवस्था भी ठीक की जा रही है। गांवों में समय-समय पर बिजली गुल होती है। जिला प्रशासन ऐसी व्यवस्था कर रहा कि बगिया गांव में अब बिजली कट न हो। कुनकुरी से बगिया तक एक तरफ सड़क टूटी हुई है, उसे भी युद्ध स्तर पर ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story