Begin typing your search above and press return to search.

CG: सीईओ गिरफ्तार: डीएमएफ में भ्रष्टाचार, छत्तीसगढ़ में DMF की गड़बड़ी में बड़ी कार्रवाई...

CG: सीईओ गिरफ्तार: डीएमएफ में भ्रष्टाचार, छत्तीसगढ़ में DMF की गड़बड़ी में बड़ी कार्रवाई...

CG: सीईओ गिरफ्तार: डीएमएफ में भ्रष्टाचार, छत्तीसगढ़ में DMF की गड़बड़ी में बड़ी कार्रवाई...
X
By Gopal Rao

NPG ब्यूरो

कांकेर। डीएमएफ मद से वैकल्पिक प्रकाश व्यवस्था करने हेतु सोलर एलइडी स्ट्रीट लाइट के भुगतान में अनियमितता बरतने वाले जनपद सीईओ को गिरफ्तार किया गया है। जांच समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद जनपद सीईओ के साथ ही सब इंजीनियर व सप्लाई कंपनी पर एफआईआर दर्ज की गई थी। मामला ताडोकी थाना क्षेत्र का है।

अंतागढ़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत बोंदानार में वैकल्पिक प्रकाश व्यवस्था हेतु डीएमएफ मद से एलईडी स्ट्रीट लाइट की स्थापना हेतु 14 लाख 40 हजार रुपए की स्वीकृति मिली थी। पर उक्त पंचायत में सोलर एलइडी स्ट्रीट लाइट का काम करवाया ही नहीं गया। बल्कि बिना काम करवाए ही संबंधित फर्म का भुगतान कर दिया गया। अनियमितता की शिकायत पर कलेक्टर ने जांच टीम गठित कर जांच करवाया। जांच समिति द्वारा पाया गया है कि डीएमएफ से विद्युत वितरण करवाए भी नहीं राशि का भुगतान संबंधित फर्म को किया गया है वित्तीय अनियमितता एवं फर्जीवाड़ा की पुष्टि जान रिपोर्ट में हुई।


थाना ताड़ोकी में उक्त मामले की शिकायत पर जनपद पंचायत अंतागढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीआर साहू, आरईएस के सब इंजीनियर व मेसर्स आरबी डीलर्स एंड कंस्ट्रक्शन केशकाल के संचालक पर धारा 420 409 468 471 120 बी भादवी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। अंतागढ़ जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीआर साहू को मामले में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। वही फरार सब इंजीनियर व सप्लाई कंपनी के कर्ताधर्ताओं की तलाश जारी है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story