Begin typing your search above and press return to search.

CG BJP ki Parivartan Yatra: 16 दिन, 2989 किमी की यात्रा, 84 आमसभा, 85 स्‍वागत सभा और 7 रोड शो: जानिए क्‍या है BJP का सत्‍ता में वापसी का रोड मैप

CG BJP ki Parivartan Yatra: भाजपा छत्‍तीसगढ़ में परिवर्तन यात्रा के जरिये पूरे प्रदेश में माहौल बनाने की तैयारी में है। इस यात्रा की पूरी रणनीति केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तैयार की है। यात्रा की प्रतिदिन की रिपोर्टिंग शाह को भेजी जाएगी।

CG BJP ki Parivartan Yatra: 16 दिन, 2989 किमी की यात्रा, 84 आमसभा, 85 स्‍वागत सभा और 7 रोड शो: जानिए क्‍या है BJP का सत्‍ता में वापसी का रोड मैप
X
By Sanjeet Kumar
  • 12 सितंबर को दंतेवाड़ा से शुरू होगी पहली परिवर्तन यात्रा
  • 16 सितंबर को जशपुर से शुरू होगी दूसरी परिवर्तन यात्रा
  • 28 सितंबर को बिलासपुर में दोनों यात्राओं का होगा समापन
  • 16 व 12 दिन तक चलेगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा
  • 84 आमसभाएं होंगी परिवर्तन यात्रा के दौरान
  • 85 स्‍वागत सभाओं का होगा भी होगा आयोजन
  • 07 रोड शो होंगे, इसमें बड़े नेता भी होंगे शामिल
  • 03 संभाग और 21 जिलों को कवर करेगी पहली यात्रा
  • 02 संभाग और 14 जिलों को कवर करेगी दूसरी यात्रा
  • 12 सितंबर को आएंगे अमित शाह
  • 16 सितंबर को आएंगे जेपी नड्डा

देवस्‍थानों से शुरुआत

  • पहली यात्रा दंतेवाड़ा में माता दंतेश्‍वरी की पूजा अर्चना के साथ शुरु होगी
  • दूसरी यात्रा आदिवासियों की आराध्य देवी खुड़ियारानी की पूजा अर्चना के बाद होगी शुरू

CG BJP ki Parivartan Yatra: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की सत्‍ता में वापसी के लिए बीजेपी के प्रदेश से लेकर राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव की प्रशासनिक प्रक्रिया यानी आचार संहिता लागू होने से पहले ही बीजेपी अपने पक्ष में माहौल खड़ा कर देना चाह रही है। इसके लिए एक के बाद एक पार्टी के राष्‍ट्रीय नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों का दौरा कार्यक्रम तय किया जा रहा है। प्रदेश में चुनाव की कमान पार्टी के चाणक्‍य कहे जाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में ले ली है। शाह जुलाई से अब तक तीन बार छत्‍तीसगढ़ आ चुके हैं।

अब पार्टी ने परिवर्तन यात्रा के जरिये लोगों के बीच पहुंचने की रणनीति बनाई है। पार्टी ने इस परिवर्तन यात्रा का जो रोड मैप तैयार किया है उसमें 16 दिन में राज्‍य के सभी 33 जिला और 90 विधानसभाओं तक जाने का कार्यक्रम है। समय की कमी को देखते हुए प्रदेश के दोनों छोर से यात्रा शुरू की जा रही है। दंतेवाड़ा से शुरू होने वाली यात्रा 16 और जशपुर से शुरू होने वाली यात्रा 12 दिन तक चलेगी। इन 16 जिलों में पार्टी के नेता 2989 किलो मीटर की यात्रा करेंगे। इस दौरान 84 बड़ी और 85 छोटी सभाएं होंगी।


पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव ने बताया कि दंतेवाड़ा शुरू होने वाली यात्रा तक 16 दिन में 1,728 किमी की का सफर तय कर बिलासपुर पहुंचेगी। रास्‍ते में यात्रा के दौरान 45 आमसभाएं, 32 स्वागत सभाएं और 5 रोड शो होंगे। इस पहली यात्रा के संयोजक विधायक शिवरतन शर्मा व पूर्व मंत्री महेश गागड़ा होंगे। उनके साथ सहयोगी के रूप में निरंजन सिन्हा व सचिन बघेल रहेंगे।

साव ने बताया कि दूसरी यात्रा, जो 16 सितंबर को जशपुरनगर से प्रारंभ होगी। 12 दिन में यह यात्रा 2 संभागों के 14 जिलों के 39 विधानसभा क्षेत्र तक पहुंचेगी। 1,261 किमी का सफर तय करके यह यात्रा भी बिलासपुर पहुंचेगी। इस दौरान 39 आमसभाएं, 53 स्वागत सभाएं और 2 रोड शो होंगे। इसके संयोजक मोतीलाल साहू, सांसद गुहाराम अजगले, और प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव होंगे। साव ने बताया कि पार्टी ने जो यात्रा का रोडमैप बनाया है, उसके तहत यात्रा प्रतिदिन औसत 3 विधानसभा के दौरे पर रहेगी। इसमें हर दिन एक बड़ी सभा का आयोजन भी किया जाएगा। यात्रा के दौरान प्रतिदिन 6 स्वागत सभा, 3 छोटी सभा का आयोजन किया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story