Begin typing your search above and press return to search.

सीजी बारिश अलर्टः देश के कई राज्यों में होगी जोरदार बारिश, चेतावनी जारी...जाने अपने राज्यों का हाल

सीजी बारिश अलर्टः देश के कई राज्यों में होगी जोरदार बारिश, चेतावनी जारी...जाने अपने राज्यों का हाल
X

chhattisgarh, mansoon

By NPG News

डेस्क। छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्यों में शनिवार से रूक रूककर बारिश हो रही है। केंद्रीय मौसम विभाग ने भी इसे लेकर कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार देश के सिक्किम, उत्तरी बिहार, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल, अरूणचल प्रदेश, असम सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

वहीँ छत्तीसगढ़ में भी शनिवार की रात और आज सुबह से हल्की बारिश देखने को मिली। दुर्ग और धमतरी में भी सुबह अच्छी बारिश हुई। राजधानी रायपुर और दुर्ग समेत प्रदेश के अन्य कई जिलों में आज दिन भर बारिश होने की संभावना रायपुर मौसम विभाग ने जताई जा रही है।

स्काई मेट वेदर मौसम एजेंसी क मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश संभव है।

दक्षिण प्रायद्वीप के कई हिस्सों में व्यापक बारिश संभव है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश देखी जा सकती है।

पश्चिमी मॉनसून की ट्रफ हिमालय की तलहटी में चल रही है और पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर चल रहा है। लक्षद्वीप और उससे सटे दक्षिणपूर्व अरब सागर पर एक चक्रवाती परिसंचरण। एक उत्तर दक्षिण ट्रफ रेखा लक्षद्वीप पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से कोंकण होते हुए उत्तरी मध्य महाराष्ट्र तक फैली हुई है।

एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा परिसंचरण से बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी तक फैली हुई है।

Next Story