Begin typing your search above and press return to search.

CG बड़ी खबर: सीएम भूपेश बघेल का आरोप - डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के खिलाफ राजनीतिक कार्रवाई, पूरी ताकत से लड़ेंगे

CG बड़ी खबर: सीएम भूपेश बघेल का आरोप - डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के खिलाफ राजनीतिक कार्रवाई, पूरी ताकत से लड़ेंगे
X
By NPG News

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के खिलाफ ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'जैसा कि मैं कहता रहा हूं, ईडी द्वारा मेरी उपसचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई है। हम इसके खिलाफ पूरी ताकत से लड़ेंगे।'

ईडी ने सुबह बुलाया, दोपहर बाद गिरफ्तार किया

मनी लांड्रिंग और कोल परिवहन के मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने सीएम भूपेश बघेल की सबसे भरोसेमंद अधिकारी सौम्या चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया है। सौम्या चौरसिया को शुक्रवार सुबह पूछताछ के लिए बुलाया गया, फिर दोपहर बाद ईडी की टीम ने मेडिकल चेकअप के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने चार दिन की रिमांड पर दिया है।


छत्तीसगढ़ में मनी लांड्रिंग और कोल परिवहन में लेवी के मामले में यह पांचवीं गिरफ्तारी है। इससे पहले आईएएस समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी, सूर्यकांत के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी और कोल कारोबारी सुनील अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। इसके बाद से ही सौम्या चौरसिया सहित कई अफसरों से ईडी की टीम पूछताछ कर रही थी। शुक्रवार को सुबह से ही ईडी द्वारा गिरफ्तारी की सूचनाएं आ रही थी। दोपहर बाद जब ईडी की टीम मेडिकल चेकअप के लिए सौम्या को लेकर मेकाहारा पहुंची, तब गिरफ्तारी की पुष्टि हो गई। बता दें कि सौम्या राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं और सीएम सचिवालय में डिप्टी सेक्रेटरी हैं।

Next Story