Begin typing your search above and press return to search.

CG बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी... पढ़िए

CG बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी... पढ़िए
X

chhattisgarh, mansoon

By NPG News

नईदिल्ली। छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। मानसून के पहुंचते ही मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला गया है। आसमान में बादल छाए रहने और रुक रुककर हो रही बारिश से मौसम खुशनुमा है। इसकी वजह से गर्मी से काफी राहत मिली है। वहीं तापमान भी सामान्य से कम रहा है। केंद्रीय मौसम विभाग की माने तो आने वाले तीन दिनों में कई राज्यों में तेज बारिश के साथ साथ बिजली भी गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज छत्तीसगढ़ और ओडिशा में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक नागालैंड, मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा, गुजरात राज्य, कोंकण और गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक और केरल और माहे में भी भारी बारिश हो सकती है।

मध्य भारत में चार और पांच जुलाई को और पश्चिमोत्तर भारत में पांच और छह जुलाई को झमाझम बरसात हो सकती है। उत्तर ओडिशा के ऊपर बन रहा कम दबाव का क्षेत्र बांग्लादेश के ऊपर चक्रवात की स्थिति बन रही है। ओडिशा के उत्तर में कम दबाव का क्षेत्र भी बनने के संकेत मिले हैं। इससे संबंधित क्षेत्र के साथ ही मध्य भारत में मानसूनी बारिश में तेजी आ सकती है।

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अगले 3 दिनों तक तेज बारिश के आसार नहीं बन रहे हैं लेकिन इस दौरान बदली और हल्की बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा। बीच-बीच में बादल आएंगे और जाएंगे भी, साथ ही धूप भी आती-जाती रहेगी जिसके चलते यूपी में उमस बढ़ेगी और फिर हल्की बूंदाबांदी और हल्की बरसात होगी। लेकिन 3 दिन बाद फिर से बारिश होने की संभावना बनेगी और बारिश होगी।


Next Story