Begin typing your search above and press return to search.

CG Assembly monsoon Session: सदन में अजय चंद्राकर ने कहा- I love You, वोरा ने दर्ज कराई आपत्ति तो… चंद्राकर ने कह दी एक और बड़ी बात...

CG Assembly monsoon Session: विधानसभा के मानसून सत्र के आज तीसरे दिन गुरुवार को सदन में आई लव यू सुनाई दी। सदन में इस शब्‍द का उपयोग भाजपा के वरिष्‍ठ विधायक अजय चंद्राकर ने किया।

CG Assembly monsoon Session: सदन में अजय चंद्राकर ने कहा- I love You, वोरा ने दर्ज कराई आपत्ति तो… चंद्राकर ने कह दी एक और बड़ी बात...
X
By Sanjeet Kumar

CG Assembly monsoon Session रायपुर। विधानसभा में गुरुवार को गंभीर चर्चा और बहस के बीच I love You शब्‍द भी सुनाई दिया। भाजपा के विधायक अजय चंद्राकर ने आज सदन में प्रश्‍नकाल के दौरान कई बार I love You शब्‍द का प्रयोग किया। इसको लेकर कुछ देर तक सदन में हंसी- ठहाके सुनाई देते रहे।

मामला प्रश्‍नकाल के दौरान का है। अभी सदन में पहले ही सवाल पर चर्चा चल रही थी। एक सड़क की गुणत्‍ता को लेकर शिवरतन शर्मा ने प्रश्‍न किया था। विभागीय उत्‍तर में संतोषप्रद शब्‍द का उपयोग किया गया था। पूरक प्रश्‍न पूछने खड़े हुए चंद्राकर ने इस संतोषप्रद शब्‍द पर आपत्ति की। उन्‍होंने कहा कि पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग तकनीकी विभाग है उसे यह बताना चाहिए कि संतोषप्रद का मापदंड क्‍या है।

सदन में इसी प्रश्‍न पर चर्चा चल रही थी कि तभी मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल सदन में आकर अपनी सीट पर बैठ गए। इस पर चंद्राकर ने प्रश्‍न करते- करते ही मुख्‍यमंत्री को हाथ के इशारे से नस्‍मते किया। इस पर सीएम मुस्‍कुराने लगे। इसके कुछ ही देर बाद ही चंद्राकर ऊंची आवाज में अपनी बात कहने लगे।

इस पर अध्‍यक्ष डॉ. चरण दास महंत ने चुटकी लेते हुए कहा कि जब तक सीएम नहीं आए थे तब तक आपका व्‍यवहार संतोषप्रद था उनके आते ही आम गरम होने लगे।

इसके बाद चंद्राकर ने कहा कि मुख्‍यमंत्री जी के आने के बाद हम उत्‍तेजित नहीं हुए हैं। आज तो हम लखमा जी को आई लव यू बोले हैं। मुख्‍यमंत्री जी को भी हम आई लव यू बोल देंगे।

इस पर फिर अध्‍यक्ष ने चुटकी ली, बोले आपने यह क्‍लीयर नहीं किया कि आप ने लखमा जी को आई लव यू कहा है कि उनके विभाग को। चंद्राकर ने स्‍पष्‍ट किया उन्‍होंने लखमा जी और मुख्‍यमंत्री जी को आई लव यू कहा है।

अभी यह बात चल ही रही थी कि मुख्‍यमंत्री बघेल खड़े हुए और अध्‍यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा आपने कहा कि जैसे ही मैं आता हूं वो उत्‍तेजित हो जाते हैं यानी मैं उत्‍प्रेरक का काम करता हूं। कल उन्‍होंने कुछ कहा था, आज लखमा जी को आई लव यू कह रहे हैं। सीएम ने पूछा कि क्‍या अजय चंद्राकर का टेस्ट बदल गया है। इस पर पुन्‍नू लाल मोहले ने कहा कि यह आई लव यू शब्‍द किसके लिए होता है। इस पर चंद्राकर ने कहा कि मैं जिसे प्यार करता हूं, उसे आई लव यू कहता हूं, इसमें गलत क्या है।

इस पर अरूण वोरा ने कहा कि क्या चंद्राकर जी का उम्र अब आई लव यू कहने की रह गया है। अगर वो आई लव यू बोलेंगे तो हम लोग कहां जाएंगे। इस पर चंद्राकर ने कहा कि आपके दिमाग में अश्लीलता भरी है। तो वोरा ने इय शब्‍द पर आपत्ति जताई। चंद्राकर ने कहा कि हम तो कुत्‍ते को भी आई लव यू कह सकते हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story