Begin typing your search above and press return to search.

CBI Raid : आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने देश के कई शहरों में मारे छापे, 20 करोड़ कैश बरामद

CBI Raid : आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने देश के कई शहरों में मारे छापे, 20 करोड़ कैश बरामद
X
By Manoj Vyas

CBI Raid News

एनपीजी ब्यूरो. सीबीआई (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन) की टीमों ने मंगलवार को देश के कई शहरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. देर शाम आई खबर के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ चंडीगढ़, पंचकुला, गुरुग्राम, सोनीपत और गाजियाबाद में 19 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं. आय से अधिक संपत्ति के मामले में केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय के अधीन एजेंसी WAPCOS के पूर्व सीएमपी राजेंद्र कुमार गुप्ता से जुड़े ठिकानों पर छापे मारे गए हैं. इस दौरान 20 करोड़ कैश बरामद होने की सूचना है.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई WAPCOS के पूर्व सीएमडी गुप्ता के खिलाफ जांच कर रही थी. इसमें पुख्ता तथ्यों के आधार पर सीबीआई ने गुप्ता के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों के खिलाफ एफआईआर रजिस्टर करने के बाद छापेमारी की है. इस दौरान बड़े पैमाने पर संपत्ति व अन्य चल-अचल संपत्तियों के दस्तावेजों के अलावा 20 करोड़ कैश जब्त किए हैं. बता दें कि WAPCOS जलशक्ति मंत्रालय के अधीन पब्लिक सेक्टर का एक उपक्रम है. छापे में इतनी बड़ी रकम मिलने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया. सीबीआई की जांच अभी जारी है. इसमें और भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आने की उम्मीद है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story