Begin typing your search above and press return to search.

सिर्फ 634 रुपये में खरीदें LPG सिलेंडर, आम सिलेंडर के मुकाबले यह सिलेंडर बेहद हल्का...करें बुकिंग

सिर्फ 634 रुपये में खरीदें LPG सिलेंडर, आम सिलेंडर के मुकाबले यह सिलेंडर बेहद हल्का...करें बुकिंग
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 मार्च 2022. घरेलू एलपीजी सिलेंडर के महंगे होने की आशंकाओं के बीच आप 633.50 रुपये में भी एलपीजी सिलेंडर घर ला सकते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी एलपीजी सिलेंडर की कीमत 900 रुपये या इससे अधिक है. बावजूद इसके आप 634 रुपये में सबसे सस्ता सिलेंडर खकरीद सकते हैं. चर्चा थी कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद एलपीजी सिलेंडर और पेट्रोल डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि की जायेगी. चुनाव के बीच में ही 1 मार्च को सिलेंडर की कीमतों में 105 रुपये का इजाफा हुआ था. लेकिन, इसका असर सिर्फ वाणिज्यिक सिलेंडरों पर पड़ा था. घरेलू सिलेंडर महंगे नहीं हुए.

बता दें कि 634 रुपये में जो सिलेंडर आपको मिलेगा, वह कंपोजिट सिलेंडर है. इसका मूल्य 633.50 रुपये है. इस सिलेंडर में 10 किलोग्राम गैस रहती है. आम सिलेंडर के मुकाबले यह सिलेंडर बेहद हल्का और पारदर्शी होता है. इसके परिवहन में ज्यादा परेशानी नहीं आती. जिन घरों में ज्यादा गैस की खपत नहीं होती, उनके लिए यह बेहद मुफीद है. चूंकि वजन बहुत ज्यादा नहीं है, इसे कहीं भी ले जाने में आसानी होती है. कंपोजिट सिलेंडर देश के कई राज्यों में मिल रहे हैं.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस सिलेंडर का मूल्य 633.50 रुपये है, तो महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 634 रुपये, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 652 रुपये और तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 645 रुपये है.

वजन में काफी हल्का- सिलेंडर इस सिलेंडर का नाम कम्पोजिट सिलेंडर है। यह 14 किलो वाले सिलेंडर से वजन में काफी हल्का है। इस सिलेंडर को कोई भी एक हाथ से आराम से उठा सकता है। यह देखने में भी काफी सुंदर है। घर में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले सिलेंडर की तुलना में ये 50 फीसदी हल्का है। आपको बता दें कंपोजिट सिलेंडर वजन में हल्के होते हैं और इसमें आपको 10 किलो गैस मिलती है। इसी वजह से इन सिलेंडर की कीमत कम होती है। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये पारदर्शी होते हैं।

इस सिलेंडर को आप सिर्फ 633.5 रुपये में ले सकते है इस सिलेंडर को आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपकी फैमिली छोटी है तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। आपको बता दें यह नया सिलेंडर पूरी तरह जंग रोधी है। यह सिलेंडर कभी ब्लास्ट नहीं होगा। ये सिलेंडर ट्रांसपेरेंट नेचर के हैं जिससे ग्राहकों को एलपीजी के स्तर को देखना आसान साबित होगा। यानी कि ग्राहक पता लगा सकेंगे कि इसमें कितनी गैस बची है और कितनी खत्म हो गई है।

Next Story