Begin typing your search above and press return to search.

बुधवार राशिफल: आज इन 6 राशि वालों का दिन रहेगा शानदार, होगा लाभ... वहीँ इन्हें रहना होगा सतर्क... ज्निये बाकियों का हाल

Aaj Ka Rashifal 4 January 2023
X
By NPG News

Aaj 10 August 2022 Ka Rashifal

Astro- 'शांति सुमन'

रायपुर: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं--

आज का पंचांग :

आज 10 अगस्त बुधवार

तिथि – त्रयोदशी तिथि 02:15 PM तक फिर चतुर्दशी

नक्षत्र- पूर्वाषाढ़ा 09:39 AM तक फिर उत्तराषाढ़ा

योग- आयुष्मान

राहुकाल - 12:32 PM से 02:09 PM तक

चन्द्रमा - 02:58 PM तक चन्द्रमा धनु उपरांत मकर राशि पर संचार करेगा ।

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशिवाले आज नौकरी के कामों में वृद्धि होगी। बिजनेस में फायदा होगा। धन के विवादों को निपटाने में काफी समय देना पड़ेगा। अपनों के साथ आपको गुस्सा व क्रोध का दौर गुजरेगा, आप इन कारणों को ढूढने के लिए कोशिश करते रहेंगे। सेहत अच्छी बनी रहेगी। किसी यात्रा पर पार्टनर के साथ जा सकते है।बच्चों की जरूरत के सामानो की खरीददारी भी करेगे।

आज का शुभ रंग - नारंगी

आज का मंत्र- हनुमान जी को एक दीप जलायें, आर्थिक परेशानी दूर होगी।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवाले आज अपने काम में व्यस्त रहेंगे। और इस वजह से धन लाभ भी होगा।आप इस बिजनेस व नौकरी वजह से परेशान रहेगे। संतान के दायित्व की पूरे पूर्ति के साथ सही मार्गदर्शन भी करेंगे।निजी संबंधों में आपके लिए बहुत अच्छा है। ज्यादातर समय पार्टनर के साथ भी बिता सकते है। आज अधिक खर्च होगा, सेहत ख्याल रखें व क्रोध व वाणी पर नियंत्रण करें।

आज का शुभ रंग- सफेद।

आज का मंत्र- पीपल के पेड़ के 5 पत्तों को पूजा स्थल पर रखें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले आज घर में अच्छा माहौल रहेगा। इस वजह से आप घर पर समय बिताना चाहेगें। लेकिन काम की वजह से ऐसा करने में असमर्थ रहेंगे। नौकरीपेशा की उन्नति या प्रमोशन संभव है। तकनीक या साहित्य में रुझान होगा। जिसमें सकारात्मक फल मिलेगा। पड़ोसी भा आपके साथ अच्छा व्यवहार करेंगे। पूजा पाठ के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का योग है। माता के स्वास्थ को लेकर परेशान रहेगे। मिला जुला परिणाम देने वाला है।

आज का शुभ रंग- पीला।

आज का मंत्र घर में केले का पौधा लगाएँ।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज घर परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। निजी संबंधो में प्यार के साथ उतार-चढ़ाव लगा रहेगा। सामाजिक मान-सम्मान मिलेगा। किसी यात्रा पर जाने का योग है जिसमें आपको लाभ मिलेगा। बिजनेस के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा को ऑफिस में तारीफ मिलेगी।उनके काम की सराहना होगी। प्रेम संबंध के लिए अनुकूल है।

आज का शुभ रंग-हरा।

आज का मंत्र- पंचमुखी दीपक घर के मंदिर में जलायें।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले जीवन में खुशियां दस्तक देनेवाली है। सपनो जैसा लगने वाला है। सुखद अनुभूति होने वाली है। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा सिर्फ नहीं, बल्कि सफलता भी हाथ लगेगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हाथ लगने वाली है। नौकरी पेशा की उन्नति संभव है। नीजि व प्रोफेशनल संबंधों में सबकुछ अच्छा चलेगा।

आज का शुभ रंग- सफेद

आज का मंत्र- आज रोज सूर्योदय से पहले जल चढायें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि वाले आज अपनी संतान को लेकर परेशान रहेंगे। उसके भविष्य के लिए योजना बनाएंगे। संतान पक्ष से सुखद समाचार भी मिल सकता है। निजी संबंधों को लेकर खींचतान रहेगा। आप सावधान रहें। बिजनेस व नौकरी के लिए भी अच्छा है। इस राशि की कुछ महिलाओं को मातृत्व सुख मिलेगा। गाड़ी व मकान की भी खरीददारी कुछ लोग कर सकते है।

आज का शुभ रंग- हरा।

आज का मंत्र- पीपल के पेड़ के नीचे शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले नौकरी में काम के साथ प्रमोशन मिलेगा। बिजनेस में सफलता मिलने की संभावना है।स्वास्थ का ख्याल रखें। स्वास्थ संबंधी परेशानियां लगी रहेगी।घर परिवार में शांति का माहौल रहेगा। शांति की तलाश में आप किसी आध्यात्मिक यात्रा पर जा सकते है। निजी संबंधों में प्यार वाली स्थिति रहेगी। उपहार के लेन-देन से रिश्तों में मजबूती आएगी।

आज का शुभ रंग- नीला।

आज का मंत्र- विष्णु जी की आराधना करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज स्वास्थ्य सामान्यत: ठीक रहेगा। अगर जमीन खरीदने का मन बना रहे है। तो समय आपके पक्ष में है। संतान पक्ष से सुखद समाचार मिलेगा। निजी संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ धोखा खा सकते हैं। नौकरी व बिजनेस में समय अनुकूल है। आपके काम की सराहना होगी। है। घर की साज-सज्जा के साथ समानों की खरीददारी भी करेगे।

आज का शुभ रंग- गुलाबी

आज का मंत्र- काली मिर्च 7 बार उबारकर चौरास्ते पर फेंक दें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज आप बिजनेस हो या नौकरी हर जगह सफलता अर्जित करेंगे। निजी संबंधों में संतोष जनक स्थिति रहेगी। आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार रहेगा। आपके काम-काजी जीवन में बढ़त की स्थिति बनी रहेगी। स्वास्थ्य पहले से सुखद बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को तय समय से करने में सफल रहेंगे।

आज का शुभ रंग- लाल।

आज का मंत्र- केले के पेड़ में हल्दी मिला जल चढ़ायें।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले रिश्तों को लेकर थोड़ा सतर्क रहेंगें। भाई बहनों के साथ संबंध सुखद रहेगा। बिजनेस में लाभ होगा। लेकिन नौकरी में उन्नति का समय है। किसी के साथ अच्छा व्यवहार है।स्वास्थ आपके पक्ष में नही विद्यार्थियो को पढ़ाई के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। प्रेम संबंध में मिठास रहेगा, लेकिन पति-पत्नी के संबंध अच्छे नही होंगे। लड़ाई-झगड़ों के साथ विवादस्पद स्थिति बनी रहेगी। जमीन-जायजाद में निवेश कर सकते है।

आज का शुभ रंग- लाल

आज का मंत्र- 7 पान का पत्ता भगवान विष्णु को चढायें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज धन व समय दोनों की लगाना पड़ेगा। आज आपके भाग्य का स्तर उच्च रहेगा। जिससे आप कई साहस भरे निर्णय लेंगे। व्यापार व करियर के क्षेत्रों में तेजी से प्रगति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी में लाभ होने वाला है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवनसाथी या किसी भी रिलेशनशिप के लिए सही नहीं है। माता-पिता के स्वास्थ का ध्यान रखें।

आज का शुभ रंग-काला

आज का मंत्र- गणेश जी को दुर्वा और जनेऊ चढ़ायें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज बिजनेस व आय व्यय को लेकर परेशान रहेंगे। नौकरी व बिजनेस में के लिए ये दिन आपको परेशान करेंगे। सेहत परेशान करने वाली होगी, लेकिन आखिर में सब ठीक हो जाएगा। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई को लेकर भागदौड करनी पडेगी। संबंधों में विवाद के बाद भी प्यार रहेगा। लेकिन खर्च की वजह से परेशान रहेंगे। मेडिटेशन के साथ ईश्वर की पूजा में वक्त व्यतीत करें।

आज का शुभ रंग- केसरिया

आज का मंत्र- मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढायें।



Next Story