Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग: लालू प्रसाद यादव के घर पर CBI की छापेमारी, 17 ठिकानों पर CBI की रेड, रेल मंत्री रहते घोटाला करने का आरोप...

ब्रेकिंग: लालू प्रसाद यादव के घर पर CBI की छापेमारी, 17 ठिकानों पर CBI की रेड, रेल मंत्री रहते घोटाला करने का आरोप...
X
By NPG News

पटना 20 मई 2022। पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के घर और उनके कई ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है। साथ ही उनकी बेटी भी सीबीआई की कार्रवाई की चपेट में आ गईं हैं. सीबीआई ने लालू और उनकी बेटी के खिलाफ उनके कार्यकाल के दौरान भर्तियों में कथित अनियमितताओं के लिए नए सिरे से केस दर्ज किया है. भ्रष्टाचार के इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम पटना स्थित लालू आवास समेत उनके 15 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

बता दें, लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज करने का काम सीबीआई ने किया है. सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच की थी जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बिहार की राजधानी पटना स्‍थित पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई पहुंची है.

लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि जांच एजेंसी ने दिल्ली तथा बिहार में 17 स्थानों पर छापे मारे. उन्होंने बताया कि यह कथित घोटाला तब का है जब लालू प्रसाद यादव संयुक्त प्रगतिशील सरकार यानी यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे.

जानकारी के अनुसार, पटना के साथ दिल्ली और गोपालगंज में भी छापेमारी हुई है. बताया जा रहा है कि लालू के रेलमंत्री के कार्यकाल के दौरान भर्ती में अनियमितताओं को लेकर भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किया गया है. सीबीआई ने इस मामले की प्रारंभिक जांच की थी, जिसके बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

दिल्ली और बिहार मिलाकर कुल 17 जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है.हालांकि सीबीआई की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Next Story