Begin typing your search above and press return to search.

ब्रेकिंग-बावड़ी हादसे में 13 की मौत, हवन के दौरान गिर गई थी छत, गृहमंत्री ने दी जानकारी...

ब्रेकिंग-बावड़ी हादसे में 13 की मौत, हवन के दौरान गिर गई थी छत, गृहमंत्री ने दी जानकारी...
X
By NPG News

इंदौर। मध्यप्रदेश इंदौर जिले के पटेल नगर स्थित बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए बावड़ी हादसे में 13 लोगों के शव बरामद किए गए है। इसकी पुष्टि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की है। फिलहाल अभी भी रेस्क्यू जारी है। जो लोग फंसे हैं, उन्हें निकालने का प्रयास जारी है। बाहर निकाले गए लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।

दरअसल मंदिर परिसर में स्थित 40 फिट पुराने कुएं को अब बंद कर दिया गया और इसके ऊपर छत बना दी गई है। आज रामनवमी के अवसर पर मंदिर में हवन करवाया जा रहा था, जिसमें बावड़ी के ऊपर बने छत पर भी बैठ कर भक्त हवन कर रहे थे, तभी वजन ज्यादा होने से छत टूट गई और कई भक्त कुएं में गिर गए।

गिरने वालों में पुरुष, महिलाएं, बच्चे शामिल है। छत टूटते ही वहां अफरा तफरी मच गई। हादसे के बाद कलेक्टर, कमिश्नर मौके पर पहुंचे। कुएं में रस्सियों की सीढ़ी बना बचाव कार्य शुरू किया। अब तक 19 लोंगो को बाहर निकाला जा चुका है। रेस्क्यू कार्य अभी भी जारी है।

मृतकों एवं घायलों की संख्या और बढ़ने की आशंका है, क्योंकि घटना के समय अधिक लोग मौके पर हवन कर रहे थे। बचाव कार्य के दौरान बावड़ी के पानी और कीचड़ में कुछ और लोगों के शव फंसे होने की आशंका है। उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में मीडिया से कहा कि, हमने लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में पूरी ताकत लगा दी है। हम बाकी लोगों को भी जल्द बावड़ी से बाहर निकाल लेंगे। इंदौर के जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त को बचाव अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं। लगातार इंदौर जिला प्रशासन के संपर्क में है।

Next Story