Begin typing your search above and press return to search.

बोरी में 77 लाख नगदी: 3 बोरी में 77 लाख कैश रख गड्ढे में छुपाया, पुलिस पकड़ने पहुंची तो गर्लफेंड संग हुआ फरार

बोरी में 77 लाख नगदी: 3 बोरी में 77 लाख कैश रख गड्ढे में छुपाया, पुलिस पकड़ने पहुंची तो गर्लफेंड संग हुआ फरार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में एक व्यापारी के घर हुए 70 लाख नगदी रकम चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी के पिता को राजनांदगांव से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के राजनांदगांव स्थित घर से तीन बोरी में बंद 77 लाख नगदी और चोरी की कार बरामद की गई। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही चोर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रफू-चक्कर हो गया, जिसकी तलाश अब पुलिस कर रही है।

दरअसल, 19 मई को नागपुर के मानकापुर थाना क्षेत्र के साइबाबा नगर निवासी मनीषा विजय कपई के घर 70 लाख नगदी और घर में रखी कार सहित सोने-चांदी के जेवरात चोरी हो गए थे। इसकी शिकायत मनीषा ने थाने में दर्ज कराई थी। थाने में दी शिकायत के मुताबिक, उनकी मेडिकल उपकरण बिक्री की कंपनी है। एक साल पहले ही पति की मृत्यु के बाद से इस व्यवसाय को वो खुद चला रही है। पति की मौत के बाद बीमा और व्यवसाय से हुई आमदनी की रकम व सोने चांदी के जेवरात घर पर रखे हुए थे। कुछ दिन पहले ही मां की मृत्यु होने के बाद बेटी के साथ वो अमृतसर चली गई थी। इसी दौरान किसी ने बंगले में घुसकर 70 लाख रुपए नगद और आभूषण चुरा लिए। चोर ने 17 मई को कपई के घर चोरी की, उसने घर में रखी कार भी चुराई। इस शिकायत के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में घर के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। फुटेजों में दिख रहे आरोपी के आधार पर पुलिस ने तकनीकी मदद ली और आरोपी चोर की पहचान नरेश अकालु महिलांगे के रूप में की। साथ ही पुलिस को पता चला कि आरोपी राजनांदगांव का रहने वाला है।

इस आधार पर पुलिस ने उसके घर पर बीते सोमवार (22 मई) को दबिश दी तो वो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फरार हो चुका था। पुलिस ने उसके पिता के पास से चोरी की 77.50 लाख रकम गड्ढे से खोदकर बरामद किये और चोरी की कार भी जब्त की। पुलिस ने नरेश के पिता अकालू दूधेराम महिलांगे को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपी के पिता ने बताया कि नरेश ने नागपुर में चोरी करने के बाद रुपयों को अपने घर में छुपा दिया था। पूछताछ में हुए खुलासे के बाद नागपुर पुलिस ने आरोपी के पिता को गिरफ्तार कर अपने साथ नागपुर लाई। पूछताछ में ये भी पता चला है कि आरोपी नरेश चोरी की रकम में कुछ रुपयों को गरीब और मजदूर तबके के लोगों में बांट देता था। फिलहाल नरेश और उसकी गर्लफ्रेंड की तलाश पुलिस कर रही है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story