Begin typing your search above and press return to search.

नमाज के वक्त बम धमाका, 30 की मौत....50 से अधिक लोग घायल... मची अफरा तफरी...

नमाज के वक्त बम धमाका, 30 की मौत....50 से अधिक लोग घायल... मची अफरा तफरी...
X
By NPG News

नईदिल्ली 4 मार्च 2022. पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को एक जोरदार धमाका हुआ जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए। ये घटना शुक्रवार की नमाज के वक्त यह जोरदार धमाका हुआ.

ये घटना कोचा रिसालदार इलाके की है. पेशावर के सीसीपीओ इजाज अहसान ने पुष्टि करते हुए कहा कि धमाके में एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई है. लेडी रीडिंग अस्पताल के मीडिया मैनेजर आसिम खान ने कहा कि अभी तक 30 से ज्‍यादा शवों को अस्पताल में लाया गया है.

सीसीपीओ ने बताया कि शुरुआती खबरों के मुताबिक शहर के किस्सा ख्वानी बाजार में दो हमलावरों ने एक मस्जिद में घुसने की कोशिश की और वहां पहरेदारी कर रहे पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी कर दी. जिसमें एक पुलिसकर्मी मारा गया. जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है. सीसीपीओ ने कहा कि हमले के बाद मस्जिद में लोगों को निशाना बनाया गया और वहां जोरदार धमाका हो गया. घटना के बाद से आसपास के लोग काफी दहशत में हैं.

पीटीआई न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुए बम विस्फोट में 30 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गया.

विस्फोट के बाद एक बचाव अधिकारी ने बताया कि विस्फोट किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में स्थित जामिया मस्जिद में उस समय हुआ जब लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे थे. अधिकारियों ने बताया कि घायलों में 10 की स्थिति बहुत नाजुक है.

विस्फोट की जिम्मेदारी किसी भी समूह ने फौरन नहीं ली है, 'डॉन' अखबार की खबर के मुताबिक, 'लेडी रीडिंग' अस्पताल के मीडिया प्रबंधक आसिम खान ने बताया कि अब तक अस्पताल में 30 शव लाये गये हैं.

Next Story