Begin typing your search above and press return to search.

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहनवाज का निधन, छत्तीसगढ़ के थे रहने वाले, मिर्जापुर में बने थे गुड्डू भैया के ससुर...

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शाहनवाज का निधन, छत्तीसगढ़ के थे रहने वाले, मिर्जापुर में बने थे गुड्डू भैया के ससुर...
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रहने वाले और बॉलीवुड फिल्मों व वेब सीरीज के एक्टर शाहनवाज प्रधान का निधन हो गया. बताया जा रहा है कि एक फंक्शन में वो गए हुए थे इस दौरान उनके सीनेके तेज दर्द हुआ और बेहोश होकर गिर गए. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया,यहां पर उनका निधन हो गया। वे 56 साल के थे.

अभिनेता के निधन की खबर सामने आने के बाद पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है. कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए शाहनवाज प्रधान को श्रद्धांजलि दी है.

शाहनवाज के को एक्टर राजेश तैलंग ने सोशल मीडिया के जरिए इस खबर की पुष्टि की है. एक्टर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा, शाहनवाज भाई को आखिरी सलाम!!! क्या गजब के जहीन इन्सान और कितने बेहतर अदाकार थे आप. मिर्जापुर के दौरान कितना सुंदर वक्त गुजरा आपके साथ, यकीन नहीं हो रहा है.

बता दें कि शाहनवाज प्रधान मिर्जापुर में गुड्डू भैया के ससुर के रूप में मशहूर हुए थे. इस वेब सीरीज में उन्होंने श्वेता (गोलू) और श्रिया पिलगांवकर (स्वीटी) के पिता परशुराम गुप्ता का किरदार निभाया था.

शाहनवाज प्रधान का जन्म 6 दिसंबर 1963 को उड़ीसा में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था. जब वो 7 साल के थे, तब उनका परिवार रायपुर शिफ्ट हो गया था. जब वो सातवीं क्लास में थे, तब उन्होंने पहली बार स्टेज पर परफॉर्म किया था और तभी उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में बढ़ी. उन्होंने ग्रेजुएशन किया और कॉलेज में ही लोकल ड्रामा ग्रुप ज्वॉइन कर लिया और प्ले करने लगे थे.

शाहनवाज 80 के दशक में भी लोकप्रिय हुए, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और दूरदर्शन के शो श्री कृष्णा में नंद की भूमिका निभाई थी. इसके बाद वे अलिफ लैला में भी दिखाए दिए थे. बाद में अपने करियर में उन्होंने कई अन्य टीवी शो और फिल्में कीं. हाल ही में मिर्जापुर 1 और 2 के साथ वेब स्पेस में उन्हें रईस और खुदा हाफिज, फैमिली मैन जैसे शो में में भी काम किया था. उन्होंने टटीवी शो 'जन से जनतंत्र तक' से डेब्यू किया। उन्होंने 'अलिफ लैला' में 'सिंदबाद द सेलर' का रोल भी अदा किया। वो 'ब्योमकेश बख्शी', 'तोता वेड्स मैना', 'बंधन सात जन्मों का' और 'सूट लाइफ ऑफ करण एंड कबीर' जैसे शोज में भी नजर आए।

Next Story