Begin typing your search above and press return to search.

BJP प्रभारियों को फटकार: शिवप्रकाश की खरी-खरी- जिलाध्यक्षों के पिछलग्गू न बनें प्रभारी, सबसे मिलें-सबकी सुनें

प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला व संभाग प्रभारियों की बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री ने दी नसीहत

BJP प्रभारियों को फटकार: शिवप्रकाश की खरी-खरी- जिलाध्यक्षों के पिछलग्गू न बनें प्रभारी, सबसे मिलें-सबकी सुनें
X
By NPG News

रायपुर, 26 मई 2022। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने गुरुवार को कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला व संभाग प्रभारियों की बैठक में सभी प्रभारियों को दो टूक कहा कि वे जिलाध्यक्षों के पिछलग्गू न बनें। जिलों के दौरे पर जाएं तो सभी पदाधिकारियों से मिलें। सबको समय दें और उनकी बात सुनें। शिवप्रकाश ने इस बात पर भी जोर दिया कि सभी प्रभारी नियमित रूप से अपने प्रभार जिलों में जाएं। इसकी मॉनिटरिंग भी हो।

दरअसल, संगठन ने संभाग व जिला प्रभारियों की नियुक्ति के साथ ही यह जिम्मेदारी भी दी थी कि वे नियमित रूप से अपने प्रभार जिलों में जाएं और वहां रात्रि विश्राम करें, जिससे स्थानीय स्तर पर कार्यकर्ताओं को पूरा समय दे सकें। इससे ग्राउंड रियलिटी का पता चलेगा। प्रभारियों ने जब सबकी रिपोर्ट लेनी शुरू की तो कुछ दिनों तक तो सबकुछ सही चला, लेकिन बाद में लापरवाही शुरू हो गई। यहां तक कि जिलों के प्रभारियों ने जाना बंद कर दिया। किसी कार्यक्रम में जाने की स्थिति में भी वे जिलाध्यक्ष के कहे मुताबिक ही करते रहे। इसकी शिकायत राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री तक पहुंची थी। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तत्काल सभी प्रभारियों को सुधार लाने के निर्देश दिए हैं।


डेढ़ घंटे लेट पहुंचे युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी नाराज

बैठक में भाजयुमो को लेकर जब चर्चा शुरू हुई, तब पता चला कि प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ही मौजूद नहीं थे। अमित करीब डेढ़ घंटे की देरी से बैठक में पहुंचे। इसे लेकर भी राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी नितिन नबीन ने नाराजगी जताई। हालांकि वहां मोर्चा के प्रभारी अनुराग सिंहदेव और सह प्रभारी ओपी चौधरी मौजूद थे। इस दौरान युवा मोर्चा के कार्यक्रमों को अंजाम तक नहीं पहुंचाने की बात सामने आई। कई पदाधिकारियों ने प्रदेश की टीम से लेकर बड़ी संख्या में जिलाध्यक्षों के कमजोर होने की भी बात रखी। चर्चा है कि इन विषयों को लेकर भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन ने युवा मोर्चा प्रभारी, सह प्रभारी और अध्यक्ष के साथ अलग से मीटिंग की है। इसमें कार्यक्रमों को बूथ लेवल तक पहुंचाने की कार्ययोजना बनाई गई है।

Next Story