Begin typing your search above and press return to search.

कारोबारी का अपहरण मर्डर मिस्ट्री! गुजरात के ट्रांसपोर्टर का छतीसगढ़ में अपहरण, उड़ीसा में बोरे में मिली लाश, हत्या की आशंका...

कारोबारी का अपहरण मर्डर मिस्ट्री! गुजरात के ट्रांसपोर्टर का छतीसगढ़ में अपहरण, उड़ीसा में बोरे में मिली लाश, हत्या की आशंका...
X
By NPG News

बिलासपुर 15 अप्रैल 2022। न्यायधानी से ट्रांसपोर्टर के अपहरण की बड़ी वारदात सामने आई है। मामला चार राज्यो से जुड़ा है। जिसमे गुजरात के ट्रांसपोर्टर का छतीसगढ़ के बिलासपुर से अपहरण के बाद उड़ीसा में हत्या की आशंका नजर आ रही है। मामले में ट्रक के ड्राइवर को बिलासपुर पुलिस ने पश्चिम बंगाल पहुँच कर हिरासत में लिया है। जिससे गायब ट्रांसपोर्टर के बारे में पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के कच्छ जिले के गड़सिला निवासी अब्दुल रज्जाक ट्रांसपोर्टर है। उनके व्यवसाय मे उनका 22 वर्षीय बेटा मोहम्मद अकरम भी हाथ बटाता है। बिलासपुर के सिरगिट्टी क्षेत्र के गिरनार लॉजिस्टिक में उन्हें कपड़े ट्रांसपोर्ट करने का आर्डर मिला हुआ था। 6 अप्रैल को उनका बेटा मोहम्मद अकरम ट्रक मे आर्डर का माल लोड कर ड्राइवर के साथ कच्छ से निकला।

8 अप्रैल को अकरम बिलासपुर पहुँचा और निर्धारित स्थान में माल की डिलवरी दी। और अपने पिता को इसकी सूचना दी। दूसरे दिन अकरम को भाटापारा निकलना था। दूसरे दिन उसके पिता के द्वारा फोन करने पर अकरम का मोबाइल बंद मिला। बार बार बेटे का मोबाइल बंद आने पर उन्होंने ट्रक ड्राइवर सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू सरदार को फोन किया पर उसका भी मोबाइल बंद मिला। जिसके बाद परेशान अब्दुल रज्जाक बेटे की तलाश में बिलासपुर पहुँचे।

सक्रिय हुई पुलिस टीमें पहुँची उड़ीसा व पश्चिम बंगाल:-

बिलासपुर पहुँच कर अब्दुल रज्जाक ने गिरनार लॉजिस्टिक व आस पास के एरिया में पहले अपने स्तर से बेटे व ट्रक एवम ड्राइवर की तलाश की। पर बेटे का कोई पता नही चल पाया। जिसके बाद अब्दुल मदद की गुहार लेकर एसएसपी पारुल माथुर से मिलने पहुँचे। एसएसपी को जानकारी देते हुए अब्दुल रज्जाक ने बताया कि उनका बेटा ट्रक में माल लेकर ड्राइवर सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू सरदार के साथ बिलासपुर डिलवरी देने आया हुआ था। जिसके बाद 9 अप्रैल से ड्राइवर व उनके पुत्र का नम्बर बंद आ रहा है। अब्दुल रज्जाक ने बताया कि दो माह पहले ही बिलासपुर में डिलवरी देने के लिए आने पर उनकी मुलाकात सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू से हुई थी। रायपुर के रहने वाले सुरजीत ने उनसे ड्राइविंग लाइसेंस दिखाकर नौकरी मांगी थी। जिसके बाद उन्होंने उसे नौकरी दे दी थी।

ट्रक का पीछा करते पुलिस पहुँची पश्चिम बंगाल, उड़ीसा में मिली अज्ञात लाश:-

अब्दुल रज्जाक की बातों को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी पारुल माथुर ने चकरभाठा थाना में दिनांक 12 अप्रैल को गुम इंसान कायम करने के निर्देश देते हुए गायब ट्रांसपोर्टर के पुत्र की तलाश के निर्देश दिए।

एसएसपी ने मामले की संजीदगी को देखते हुए चकरभाठा थाने के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया। 12 अप्रैल की शाम गुम इंसान कायम होने के चंद घण्टो में ही तकनीकी जांच में पुलिस को ट्रक के रायगढ़ रूट से होते हुए उड़ीसा जाने की जानकारी मिली। एसएसपी ने जानकारी के आधार उसी रात ट्रक के पीछे पुलिस टीम रवाना कर दी। ट्रक चालक उड़ीसा से पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ने लगा। तकनीकी जानकारी मिलने पर एसएसपी ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले की पुलिस से सम्पर्क किया और ट्रक के रूट की जानकारी देते हुए ट्रक को पकड़ने को कहा। जिसके बाद मालदा पुलिस ने ट्रक को रोक कर ड्राइवर सुरजीत सिंह उर्फ पप्पू सरदार को हिरासत में ले लिया। बिलासपुर पुलिस भी मालदा पहुँच गयी है और ड्राइवर से पूछताछ कर ट्रांसपोर्टर के सम्बंध में जानकारी जुटा रही है।

इस बीच पुलिस को ट्रक के उड़ीसा से गुजरने के रास्ते(सम्बलपुर-बरगढ़) के पास अज्ञात लाश के प्लास्टिक के बोरे में मिलने की सूचना उड़ीसा पुलिस से मिली। उड़ीसा पुलिस अज्ञात लाश मिलने पर मर्ग जांच कर हत्या व साक्ष्य छिपाने का अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। जानकारी मिलने के बाद एक पुलिस टीम वहां रवाना की गई। पुलिस टीम वहां पहुँच कर लाश की शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है, लाश के सम्बंध में फिलहाल किसी भी किस्म की पुष्टि नहि हो पाई है।

Next Story