Begin typing your search above and press return to search.

बिलासपुर की सुल्ताना बेगम बनी शुभी, बोली-मूर्ति पूजा करती थी, इसलिए परिवार वालों ने छोड़ा...

बिलासपुर की सुल्ताना बेगम बनी शुभी, बोली-मूर्ति पूजा करती थी, इसलिए परिवार वालों ने छोड़ा...
X
By NPG News

रायपुर। बाघेश्वर धाम के दरबार मे बिलासपुर की रहने वाली सुल्ताना बेगम ने हिन्दू धर्म अपना लिया है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के मौजूदगी में उन्होंने हिन्दू धर्म को अपनाया है। आज सुल्ताना बेगम का नामकरण था, और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने उनका नाम शुभी रखा। साथ ही शुभी की इच्छा के तहत उन्होंने धीरेन्द्र शास्त्री को राखी भी बांधी।

इस दौरान जब शुभी मीडिया से मुखातिब हुई तो उन्होंने कहा कि वो कृष्णा की पूजा करती थी इसलिए उसे परिजनों ने निकाल दिया था।जहां वो काम करती थी वहां से भी पड़ताडित कर निकाल दिया गया। शुभी ने आगे कहा कि बहुत लोगों ने मेरे पर लांछन लगाए। मेरे काम से भी निकाला गया। पर अब मैं हिन्दू धर्म मे आकर बहुत खुश हूं। अब मेरे साथ मेरे भैया धीरेन्द्र शास्त्री का आशीर्वाद मेरे साथ है। मैं बहुत खुश हूं...

महिला आगे कहती हैं, हिन्दू धर्म संस्कारों वाला धर्म है। इसमें भाई-बहन में शादियाँ नहीं होती। इसमें औरतों की जिंदगी बर्बाद नहीं होती। इसमें तीन तलाक नहीं होता। मैं लड्डू गोपाल की भी पूजा करती हूँ।

बता दें शुभी (सुल्ताना बेगम) बिलासपुर की रहने वाली है। उसके तीन भाई भी और माता पिता भी है। मूर्ति पूजा की वजह से उसे घर से निकाल दिया गया था।


Next Story