npg
Exclusive

बड़ी खबरः यूएसए से छतीसगढ़ लौटे युवक व महिला मिली पॉजिटिव, ओमिक्रॉन टेस्ट के लिए सेम्पल भेजा गया भुवनेश्वर

बड़ी खबरः यूएसए से छतीसगढ़ लौटे युवक व महिला मिली पॉजिटिव, ओमिक्रॉन टेस्ट के लिए सेम्पल भेजा गया भुवनेश्वर
X

बिलासपुर, 3 दिसम्बर 2021। ओमिक्रोन के खतरे के बीच छतीसगढ़ के बिलासपुर से बड़ी खबर आ रहीं हैं। यहां ओमिक्रोन वायरस से प्रभावित यूएसए से वापस लौटे एक महिला व एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में दोनो के पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया हैं। दोनो पॉजिटिव व्यक्तिओ के सेम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिये भुवनेश्वर भेजे गए जिसके बाद ओमिक्रोन है या नहीं, इसकी पुष्टि हो सकेगी।

बिलासपुर के रेल्वे क्षेत्र में स्थित रेल्वे आफिसर्स कालोनी की महिला व सरकण्डा क्षेत्र के खमतराई निवासी 30 वर्षीय युवक 27 नवम्बर को यूएसए से लौटे थे। लौटने पर उनकी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाई गई थी। 30 नवम्बर को दोनो का टेस्ट रिपोर्ट आने पर दोनो कोरोना पॉजिटिव निकलें। रेल्वे आफिसर्स कालोनी स्थित महिला को तो तुरन्त उनके घर मे आइसोलेट कर दिया गया पर खमतराई निवासी युवक रिपोर्ट मिलने के पहले ही मुंबई निकल गया था। युवक से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सम्पर्क कर के उसे वापस बुलवाया व अपनी निगरानी में उसे आइसोलेट करवाया हैं।

इसके अतिरिक्त दोनो के सम्पर्क में आने वाले लोगो की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल कर उनका भी टेस्ट करवाया जा रहा है। हालांकि युवक के घर के तीन सदस्यों का रिपोर्ट नेगेटिव आया हैं, पर एहतियातन विदेश से लौटने के बाद जो भी इन दोनों के सम्पर्क में आये हैं स्वास्थ्य विभाग उन्हें ट्रेक कर रहीं हैं। ट्रैकिंग टीम के डॉक्टर एएल गुप्ता ने दो लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक विदेश से आये 57 लोगो की ट्रेकिंग में 2 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिनके सेम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। भुवनेश्वर में जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने के बाद कन्फर्म हो पायेगा कि उक्त व्यक्तिओ में ओमिक्रोन के वायरस मिले हैं या नहीँ।

Next Story