Begin typing your search above and press return to search.

बड़ी खबर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की IAS पूजा सिंघल के साथ सोशल मीडिया पर फ़ोटो शेयर, फिल्मकार पर हुई FIR

बड़ी खबर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की IAS पूजा सिंघल के साथ सोशल मीडिया पर फ़ोटो शेयर, फिल्मकार पर हुई FIR
X
By NPG News

अहमदाबाद 16 मई 2022। ईडी की रेड से चर्चा में आईं आईएएस पूजा सिंघल की फोटो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ शेयर करने वाले फिल्मकार पर अपराध दर्ज किया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री की छवि खराब करने के आरोप में अहमदाबाद अपराध शाखा ने फिल्मकार अविनाश दास पर अपराध दर्ज किया है। अविनाश बॉलीवुड फ़िल्म अनारकली ऑफ आरा के निर्देशक हैं। इसके अलावा उन्होंने कई वेब सीरीज भी की है।

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के अंधेरी में रहने वाले अविनाश दास ने 8 मई को सोशल मीडिया में गृहमंत्री अमित शाह व आईएएस पूजा सिंघल की बात करते हुए एक फ़ोटो शेयर की थी। ट्विटर में फ़ोटो पोस्ट कर ट्वीट करते हुए दास ने लिखा था कि " घर से करोड़ो का कैश पकड़ाने से थोड़े दिन पहले पूजा सिंघल की तस्वीर". जानकारी के मुताबिक यह तस्वीर पांच वर्ष पहले सन 2017 के एक कार्यक्रम की है। अहमदाबाद अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक अविनाश दास का इरादा पुरानी तस्वीर पोस्ट कर लोगों के मन मे गलतफहमी पैदा करना व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की छवि खराब करना है।

इसके अलावा अविनाश दास का सोशल मीडिया अकाउंट खंगालने पर उनके फेसबुक व इंस्टाग्राम में अहमदाबाद अपराध शाखा के अधिकारियों को दास के द्वारा 17 मार्च को पोस्ट किया हुआ एक और फोटो मिला। जिसमें एक अर्धनग्न युवक्ति ने तिरंगा झंडा लपेटा हुआ था। अधिकारियों के मुताबिक यह फेब्रिकेटेड फ़ोटो थी और इससे राष्ट्रध्वज का राष्ट्रीय गौरव का अपमान हो रहा था। अहमदाबाद की डीसीबी यूनिट ने अविनाश दास के खिलाफ आइपीसी की धारा 469,आईटी एक्ट की धारा-67 औऱ राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ज्ञातव्य हैं कि अविनाश दास फिल्मकार बनने से पहले पत्रकार थे उन्होंने झारखण्ड व बिहार में पत्रकारिता की है। वे एनडीटीवी में भी रहे हैं।

Next Story