Begin typing your search above and press return to search.

बोधघाट प्रोजेक्ट पर बड़ी खबर: सीएम भूपेश बोले- जब तक बस्तर के लोग सहमत नहीं होंगे, बोधघाट परियोजना शुरू नहीं की जाएगी

सीएम की घोषणाओं की 15 दिन में कार्ययोजना बनाने के निर्देश। इसके बाद जमीनी स्तर पर दिखने लगेगा काम।

बोधघाट प्रोजेक्ट पर बड़ी खबर: सीएम भूपेश बोले- जब तक बस्तर के लोग सहमत नहीं होंगे, बोधघाट परियोजना शुरू नहीं की जाएगी
X
By NPG News

कांकेर, 06 जून 2022। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी बोधघाट परियोजना के संबंध में सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि जब तक बस्तर के लोग सहमत नहीं होंगे, बोधघाट परियोजना शुरू नहीं की जाएगी। कांकेर में मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने यह बात कही।

सीएम बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों में खेती की ओर रुचि बढ़ी है। इस कारण बैंकों की मांग बढ़ी है। लोग गाड़ियां खरीद रहे हैं। गाड़ियों की बिक्री बढ़ रही है। यह सुखद संकेत है। बस्तर की तस्वीर बदल रही है। सीएम ने बताया कि बंदोबस्त की त्रुटियों को दूर करने के लिए ड्रोन सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, बस्तर में जो घोषणाएं की गई हैं, उसकी 15 दिन में कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद ग्राउंड लेवल पर काम दिखने लगेगा।

राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में सीएम ने कहा कि योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर हो रहा है। लोग योजनाओं का सीधे लाभ ले रहे हैं। महुआ की खरीदी बढ़ी है। काजू से लेकर मिलेट्स तक और महुआ का मूल्य संवर्द्धन हो रहा है तो लोगों की जेब में पैसा आ रहा है। सीएम ने बताया कि सरकार का पहला साल चुनाव में और अगले दो साल कोरोना में बीत गया। इसके बाद समय का उपयोग करते हुए योजनाएं बनाईं। अब योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है।

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, हाट बाजार क्लीनिक, नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी, गोधन न्याय योजना जैसी अनेक अभिनव योजनाएं शुरू की हैं। कोंडागांव सहित बस्तर के इलाकों में दौरे का फायदा लोगों को मिला है। कई लोगों की समस्याओं का निराकरण त्वरित हो रहा है। भेंट मुलाकात का फायदा लोगों को मिल रहा है। कार्यक्रम के पहले ही लोगों के सभी होने वाले काम हो रहे हैं। शिकायत कम मिल रही हैं तो करवाई भी कम या ना के बराबर है।

Next Story