Begin typing your search above and press return to search.

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी: एयर इंडिया के टिकट से दूसरे फ्लाइट में भी कर सकेंगे यात्रा...

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी: एयर इंडिया के टिकट से दूसरे फ्लाइट में भी कर सकेंगे यात्रा...
X
By NPG News

नईदिल्ली 12 फरवरी 2022। हवाई जहाज में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जी हां, यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया और एयर एशिया ने एक समझौता किया है. इस समझौते के तहत एयर इंडिया की टिकट खरीदने वाले यात्री एयर एशिया की फ्लाइट में उड़ान भर सकते हैं, ठीक इसी तरह एयर एशिया की टिकट खरीदने वाले लोग एयर इंडिया के हवाई जहाज में उड़ान भर सकेंगे. दोनों एयरलाइंस के बीच हुए इस अहम और बड़े समझौते से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी और सेवाओं में किसी तरह की कोई समस्या आने पर वे दूसरी एयरलाइन कंपनी की फ्लाइट में सफर कर सकेंगे.

दरअसल, एयर इंडिया और एयर एशिया के बीच एक करार किया गया है, जिसके अनुसार परिचालन में किसी भी तरह कोई दिक्कत आने की स्थिति में दोनों ही एयरलाइन एक-दूसरे के यात्रियों को यात्रा करवा सकेंगी। यह करार इसलिए किया गया है ताकि किसी एक एयरलाइन की फ्लाइट में बाधा उत्पन्न होने पर यात्रियों को अधिक असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। इसके तहत जिस एयरलाइन की फ्लाइट पहले उपलब्ध होगी, यात्री एक टिकट के जरिए ही उसमें यात्रा कर सकेंगे।

इस समझौते के तहत यह व्यवस्था दो वर्षों तक यानी साल 2024 तक प्रभावी रहेगी।बाधित रहने के मामले में यात्रियों को दूसरी एयरलाइन की उड़ानों में स्थानांतरित करने की अनुमति प्रदान करती है।

Next Story