Begin typing your search above and press return to search.

BJP का बड़ा धमाका! पूर्व IPS हुए शामिल, अफसर बोले- यहां भी बेहतर करने का प्रयास...

BJP का बड़ा धमाका! पूर्व IPS हुए शामिल, अफसर बोले- यहां भी बेहतर करने का प्रयास...
X
By NPG News

नईदिल्ली 16 जनवरी 2022। कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर रहे आइपीएस अधिकारी असीम अरुण वीआरएस लेने के बाद रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई। उनके साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी थे। असीम 94 बैच के आईपीएस हैं।

भाजपा में शामिल होने के बाद असीम अरुण ने कहा था कि पिछली सरकारों में माफिया को छोड़ने के लिए फोन आते थे.असीम अरुण ने कहा कि मैं पार्टी के विचारों से जुड़कर आ रहा हूं. योगी राज में एक भी गुंडे के लिए मेरे पास भाजपा कार्यालय से फोन नहीं आया. मै प्रसन्न हूं, संतुष्ट हूं, लोकसेवा का मौका मिला है. यह एक ईश्वरीय संरचना है कि एक पुलिस वाले के बारे में एक शीर्ष नेतृत्व कल्पना करे. अरुण ने कहा कि राजनीति में आने का निर्णय आसान नहीं था. इस बारे में परिवार वालों से बात की कि एक तरफ नौकरी है तो दूसरी तरफ लोक सेवा करने का मौका है. मेरा प्रयास रहेगा कि जो मौका मुझे मिला है, मैं उसके अनुसार काम करुंगा.

उन्होंने कहा कि कभी किसी को छोड़ने, ढिलाई देने के लिए भाजपा कार्यालय या किसी नेता, मंत्री का फोन नहीं आया. मैं एटीएस प्रमुख था, तब मैंने बहुत अपराधियों को गिरफ्तार किया. मैं गांव से जुड़ा हूं और मेरा परिवार लगातार अपने गांव में सामाजिक कार्य करता है. उन्होंने कहा कि वंचित, दलित सम्मान के लिए अभी बहुत सारा काम बचा है. अगर मेरा योगदान उसमें होगा तो मैं खुद को सौभाग्यशाली समझूंगा.

अखिलेश यादव ने रविवार को लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असीम अरुण के आज भाजपा में शामिल होने से साबित हो गया है कि वर्दी में कैसे कैसे लोग छुपे हुये हैं। दरअसल हाल ही में भारतीय पुलिस सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले कर अरुण ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। समझा जाता है कि अरुण को भाजपा उनके गृह जनपद कन्नौज से विधान सभा में पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है।


Next Story