Begin typing your search above and press return to search.

बड़ा हादसा VIDEO: रोप-वे हादसे में 2 की मौत, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां... 36 अब भी ट्रॉली में फंसे, रेस्क्यू जारी

बड़ा हादसा VIDEO: रोप-वे हादसे में 2 की मौत, आपस में टकराई कई ट्रॉलियां... 36 अब भी ट्रॉली में फंसे, रेस्क्यू जारी
X
By NPG News

रांची 11 अप्रैल 2022। बीते शाम देवघर स्थित त्रिकूट रोप-वे की ट्रॉली दूटने से हुए हादसे में दो की मौत हो गई है, तो वहीं कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। सेना, वायुसेना और NDRF ने मोर्चा संभाल लिया है। सोमवार सुबह बाद हेलिकॉप्टर से दोबारा बचाव कार्य शुरू किया गया है। 20 घंटे बाद 12 श्रद्धालुओं का रेस्क्यू किया। अब भी 36 लोग हवा में लटकी ट्रॉली में फंसे हैं। तारों के जाल के कारण NDRF और सेना के कमांडो रेस्क्यू करने में दिक्कत आ रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि शुरूआती जांच से ऐसा लगता है कि यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई, जिसके परिणामस्वरूप केबल कारों की टक्कर हुई। हालांकि हादसे के सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद केबल कार से कूदने की कोशिश में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बचाव अभियान के लिए मौके पर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में एनडीआरएफ की मदद कर रहे हैं। उपायुक्त ने लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए कहा, ''स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कुछ लोग अभी भी रोपवे में केबल कारों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाया जा रहा है। सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है।'' इसके अलावा आईटीबीपी की टीम भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है।

Next Story