Begin typing your search above and press return to search.

Photo cabinet meeting: PHOTO देखें भूपेश कैबिनेट की बैठक, जानिए... किन विषयों पर हो सकती है चर्चा

सप्‍ताहभर के भीतर Bhupesh cabinet meeting कैबिनेट की आज दूसरी बैठक हो रही है। अभी छह जुलाई को ही कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसमें सरकारी कर्मियों का डीए बढ़ाने सहित अन्‍य फैसले हुए थे।

Photo cabinet meeting:  PHOTO देखें भूपेश कैबिनेट की बैठक, जानिए... किन विषयों पर हो सकती है चर्चा
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की अध्‍यक्षता में उनके निवास कार्यालय में कैबिनेट (Bhupesh cabinet meeting) की बैठक शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट के एजेडें में सबसे प्रमुख विधानसभा का मानसून सत्र (CG Assembly monsoon Session) है। यह सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसमें सरकार की तरफ से अनुपूरक बजट ला जाएगा। करीब तीन हजार करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट को लेकर आज कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।

इसके साथ ही खरीफ सीजन (Kharif Season 2023) में खेती और धान खरीदी (Dhan Kharidi) को लेकर प्रारंभिक स्‍तर पर चर्चा हो सकती है। धान खरीदी (Paddy in Chhattisgarh) के लिए मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक और उसमें धान खरीदी के लक्ष्‍य को लेकर भी कैबिनेट चर्चा होने की उम्‍मीद है। इस वर्ष सरकार 125 लाख टन धान खरीदी का लक्ष्‍य तय कर सकती है। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले कुछ संशोधन विधेयकों का प्रारुप भी अनुमोदन के लिए रखा जा सकता है।

सप्‍ताहभर के भीतर राज्‍य कैबिनेट की यह दूसरी बैठक है। इससे पहले छह जुलाई को कैबिनेट की बैठक हुई थी। सप्‍ताहभर के अंतर में ही दूसरी बार हो रही इस बैठक को लेकर कई तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। माना जा रहा है कि संविदा, अनियमित और दैवेभो कर्मियों को लेकर भी इस बैठक में कोई फैसला हो सकता है। हालांकि सरकार के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों ने इससे इनकार किया है।





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story