Begin typing your search above and press return to search.

भेंट मुलाकात पर ब्रेक: बस्तर-सरगुजा संभाग और मरवाही के बाद पहला चरण पूरा, दूसरे चरण की शुरुआत पर...

सीएम भूपेश बघेल ने सरगुजा संभाग से चार मई से की थी भेंट मुलाकात की शुरुआत।

भेंट मुलाकात पर ब्रेक: बस्तर-सरगुजा संभाग और मरवाही के बाद पहला चरण पूरा, दूसरे चरण की शुरुआत पर...
X
By NPG News

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात के कार्यक्रम पर अब कुछ दिनों का ब्रेक लग गया है। सीएम ने अब तक बस्तर और सरगुजा संभाग का दौरा पूरा कर लिया है। इसके बाद बिलासपुर संभाग में मरवाही का दौरा करने के बाद पहला चरण पूरा हो गया है।

राज्य सरकार की योजनाओं का फीडबैक लेने के लिए सीएम बघेल ने चार मई से भेंट मुलाकात की शुरुआत की थी। पहली बार सीएम ने हर विधानसभा में तीन-तीन जगह जाने का फैसला लिया था। सबसे पहले सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले गए थे। इसके बाद से वे विधानसभाओं के दौरे पर हैं। इस बीच दिल्ली के दौरे पर भी रहे और राजधानी में भी कई कार्यक्रमों में शामिल होते रहे।

बुधवार को मरवाही दौरे से लौटने के बाद मीडिया से चर्चा में सीएम ने कहा, 'बस्तर और सरगुजा संभाग के भेंट मुलाकात का कार्यक्रम पूरा हो गया। कल मरवाही का भी। मैं समझता हूं कि प्रथम चरण का भेंट मुलाकात कार्यक्रम समाप्त हो गया है। जैसा की मानसून अभी सक्रिय है। किसान और मजदूर खेतों में हैं, इसलिए विधानसभा सत्र के बाद मौसम देखकर आगे कार्यक्रम बनाया जाएगा।' बता दें कि मरवाही के बाद रायगढ़ दौरे की चर्चा थी, लेकिन अब यह तय माना जा रहा है कि विधानसभा सत्र तक कार्यक्रम टल गया है।

20 जुलाई से है विधानसभा सत्र

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा। मानसून सत्र में 6 बैठकें होंगी। 20 जुलाई को बुधवार है। इसके बाद गुरुवार और शुक्रवार को सत्र की बैठकें हैं, फिर शनिवार और रविवार को छुट्‌टी रहेगी। इसके बाद सोम, मंगल और बुधवार को तीन बैठकें होंगी। मानसून सत्र में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के साथ-साथ सरकार अनुपूरक बजट लाएगी। इसका आकार करीब 3 हजार करोड़ का हो सकता है। इसमें भेंट मुलाकात के दौरान सीएम बघेल द्वारा की गई घोषणाओं को पूरा करने के लिए प्रावधान किया जाएगा।

Next Story