Begin typing your search above and press return to search.

Bharosa Ke Sammelan In Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस का ‘भरोसा के सम्मेलन’, खड़गे सहित आएंगे कई बड़े नेता, जानिए कब होगा आयोजन

Bharosa Ke Sammelan In Chhattisgarh प्रदेश में कांग्रेस बड़ा आयोजन करने की तैयारी में है। इसमें पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सहित अन्‍य राष्‍ट्रीय नेता भी शामिल होंगे।

Bharosa Ke Sammelan In Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस का ‘भरोसा के सम्मेलन’, खड़गे सहित आएंगे कई बड़े नेता, जानिए कब होगा आयोजन
X
By Sanjeet Kumar
  • विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा आयोजन करने की तैयारी में कांग्रेस
  • पीपीसी चीफ के आग्रह पर राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष खड़गे आने की दी सहमति
  • जांजगीर में होगा कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष खड़गे का कार्यक्रम
  • अभी तय नहीं हुआ है तारीख, लेकिन अगस्‍त में ही होगा आयोजन
  • खड़गे के साथ ही पार्टी के बड़े राष्‍ट्रीय नेता को भी दिया जाएगा न्‍योता
  • बैज ने कहा- मुख्‍यमंत्री बघेल से चर्चा कर तय करेंगे तारीख

Bharosa Ke Sammelan: रायपुर। विधानसभा चुनाव 2023 (assembly elections 2023) को देखते हुए कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। इसमें पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित राष्‍ट्रीय स्‍तर के कई नेता भी शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज के आग्रह पर खड़गे ने कार्यक्रम में आने की सहमति दे दी है। कांग्रेस ने इसे ‘भरोसा के सम्मेलन’ नाम दिया है। यह आयोजन इसी महीने करने की तैयारी है। बैज के अनुसार कार्यक्रम जांजगीर में होगा। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा कर इसकी तारीख तय की जाएगी।

कांग्रेस सरकार के प्रदेश में चार वर्ष पूरे होने के बाद से चल रहा है Bharosa Ke Sammelan

प्रदेश सरकार का भरोसा के सम्‍मेलन (Bharosa Ke Sammelan) सरकार के चार वर्ष पूरे होने के बाद से लगातार चल रहा है। इन सम्‍मेलनों के जरिये मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल जनता को विभिन्‍न योजनाओं और विकास कार्यों की सौगात देने के साथ ही सीधा संवाद भी कर रहे हैं। आयोजन के दौरान सरकार के काम और उपलब्धियां भी स्‍टाल और प्रदशर्नी के जरिये जनता को बताया जा रहा है।

Bharosa Ke Sammelan: यह है सरकार के भरोसा का कार्यक्रम

धान के समर्थन मूल्‍य में वृध्दि, कृषि ऋण माफी, रूरल इंडस्ट्रियल पार्क, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, सी-मार्ट, सुराजी गांव योजना, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य सहायता योजना, राजीव मितान क्‍लब, बेरोजगारी भत्ता, बिजली बिल हॉफ, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक, मनरेगा सहित शासन की विभिन्न फ्लैगशिप योजना।

Bharosa Ke Sammelan: डेढ़ साल पहले आए थे राहुल गांधी

प्रदेश में लंबे अर्से से कांग्रेस के किसी बड़े नेता का कार्यक्रम नहीं हुआ है। इस वर्ष फरवरी में राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा सहित पार्टी के सभी बड़े नेता आए थे, लेकिन यह सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं था। फरवरी 2022 में राहुल गांधी का रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में एक कार्यक्रम हुआ था। सरकार का यह बड़ा आयोजन था। इस दौरान राहुल गांधी ने राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्‍याय योजना और राजीव मितान क्‍लब का शुभारंभ किया था। इसी कार्यक्रम में सेवाग्राम और अमर जवान ज्‍योति निर्माण के लिए भूमिपूजन भी हुआ था।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story