Begin typing your search above and press return to search.

Berojgari bhatta: इस वीवीआईपी जिला में सबसे ज्‍यादा बंट रहा बेरोजगारी भत्‍ता, सुकमा और दंतेवाड़ा सबसे पीछे...

Berojgari bhatta छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में बेरोजगारी भत्‍ता योजना का मुद्दा उठा।

Berojgari bhatta: इस वीवीआईपी जिला में सबसे ज्‍यादा बंट रहा बेरोजगारी भत्‍ता, सुकमा और दंतेवाड़ा सबसे पीछे...
X
By Sanjeet Kumar

बेरोजगारी bhatta रायपुर। छत्‍तीसगढ़ सरकार की बेरोजगारी भत्‍ता योजना के तहत 114764 युवाओं को भत्‍ता मिल रहा है। योजना के तहत सरकार पंजीकृत बेरोजगारों को हर महीने 2500 रुपये देती है। राज्‍य के कुल 33 जिलों में इस योजना के सबसे कम लाभार्थी सुकमा जिला में हैं। वहां योजना का लाभ केवल 393 युवाओं को मिल रहा है। वहां 909 युवाओं ने योजना के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनमें से 412 अपात्र हो गए।

विधानसभा के मानसून सत्र CG Assembly monsoon Session में सरकार की तरफ से दिए गए आंकड़ों के अनुसार राज्‍य के वीवीआईपी जिला दुर्ग में सबसे ज्‍यादा बेरोजगारी भत्‍ता बंट रहा है। वहां इस योजना के पात्र युवाओं की संख्‍या 9917 है। पात्रों की संख्‍या के मामले में बोलाद का स्‍थान दूसरा है। वहां 9703 युवाओं को भत्‍ता मिल रहा है।

छत्‍तीसगढ़ सरकार की Berojgari bhatta योजना में ऐसे करा सकते हैं पंजीयन

राज्‍य सरकार की बेरोजगारी भत्‍ता योजना के लिए इस वेबसाइट https://berojgaribhatta.cg.nic.in/ पर जाकर पंजीयन कराया जा सकता है।

जानिए बोरोजगारी भत्‍ता Berojgari bhatta योजना के लिए क्‍या है पात्रता

• छत्तीसगढ़ का मूल निवासी

• 01 अप्रैल को आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष

• 12वीं परीक्षा उत्तीर्ण हो

• 01 अप्रैल को 2 वर्ष पुराना रोजगार पंजीयन

• वार्षिक आय रूपये 2,50,000/- से अधिक न हो





Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story