Begin typing your search above and press return to search.

Bemetara Violence: CG-कलेक्टर-एसपी जिम्मेदार? धार्मिक हिंसा से छत्तीसगढ़ हुआ कलंकित, कलेक्टर-एसपी ने तनाव के बावजूद ऐहतियातन कोई कार्रवाई क्यों नहीं की?

Bemetara Violence: CG-कलेक्टर-एसपी जिम्मेदार? धार्मिक हिंसा से छत्तीसगढ़ हुआ कलंकित, कलेक्टर-एसपी ने तनाव के बावजूद ऐहतियातन कोई कार्रवाई क्यों नहीं की?
X
By NPG News

Bemetara Violence: रायपुर। बेमेतरा जिले के बिरनपुर में कल हुई सांप्रदायिक हिंसा में एक युवक की मौत हो गई। घटना में सब इंस्पेक्टर समेत कुछ पुलिस वाले भी जख्मी हुए हैं। घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। आईजी आनंद छाबड़ा खुद साजा में कैंप कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ शांत प्रदेश माना जाता है। देश में कई बार जब सांप्रदायिक हिंसा भड़की, तब भी छत्तीसगढ़ में अमन-चैन कायम रहा। हिंदू-मुस्लिम बड़े सद्भाव के साथ छत्तीसगढ़ में रहते हैं। कांकेर, कवर्धा जैसी छुटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो धार्मिक हिंसा में कभी किसी की मौत नहीं हुई। लेकिन, बिरनपुर की घटना ने सूबे के लोगों को हिला दिया है। इस घटना से कई सवाल उठते हैं। मसलन, जब पहले से पता था कि बीरनपुर में कई महीने से तनाव चल रहा है तो समय रहते ठोस कदम क्यों नहीं उठाया।

बता दें, साहू बहुल बिरनपुर गांव की दो-तीन लड़कियों ने मुस्लिम युवकों से शादी की थी। लव जिहाद का मामला बताते हुए तब बीजेपी और बजरंग दल के लोग भी बीरनपुर पहुंचे थे। वहां सभाएं हुई थीं। इसके बाद भी कलेक्टर-एसपी ने गांव में फोर्स क्यों नहीं तैनात की? जिला प्रशासन चाहता तो शांति समिति की बैठक कर लोगों के गुस्से को ठंडा करने की कोशिश कर सकता था। एसपी को भी बिरनपुर में पर्याप्त फोर्स की तैनाती करनी थी। जाहिर सी बात है, प्रशासन अगर अलर्ट मोड में रहता तो हिंसा नहीं भड़कती...और भड़कती तो उसे रोका जा सकता था। हालांकि, घटना की खबर मिलते ही सरकार ने सख्ती से निबटने के निर्देश दिए। देर रात तक पुलिस ने 11 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया।

Bemetara Violence: हिंसा और हत्या के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस एक्शन में, एक समुदाय के 11 गिरफ्तार

Bemetara Violence: बेमेतरा। बेमेतरा जिले के ग्राम बिरनपुर में हुए दो समुदायों के बीच हिंसा और हत्या के मामले में पुलिस ने एक समुदाय के 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर मृतक भुनेश्वर साहू पिता ईश्वर साहू 22 वर्ष की हत्या का आरोप है। इस मामले में थाना साजा में हत्या के तहत अपराध पंजीबद्ध कर 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। पूरी खबर पढ़ें

Bemetara violence News: बेमेतरा का बीरमपुर गांव छावनी में तब्दील, आईजी खुद संभाल रखे हैं मोर्चा, जानिए विवाद के पीछे की कहानी

Bemetara violence News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा के बिरनपुर गांव में हुए दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष में 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। विवाद सुलझाने पहुंचे साजा थाने के एसआई बीआर ठाकुर सहित आधा दर्जन लोग घायल है, जिनका उपचार जारी है। घटना की जानकारी मिलने के बाद दुर्ग संभाग आईजी आनंद छाबड़ा खुद मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करने में जुटे हुए है। साथ ही बेमेतरा से लगे जिले दुर्ग राजनानंदगांव, कवर्धा सहित दुर्ग संभाग से करीब 700 से 800 पुलिस बल मौके पर तैनात है। धारा 144 भी लागु की गई है। झगड़ा फिलहाल शांत है पर माहौल तनावपूर्ण है। पढ़ें पूरी खबर

Next Story