npg
Exclusive

गिरफ्तारी से पहले आईएएस पूजा सिंघल ईडी की पूछताछ में कभी भावुक हुई तो कभी सवालों पर घबरा गईं, पति के अस्पताल में करोड़ों रुपए किया इंवेस्ट...

गिरफ्तारी से पहले आईएएस पूजा सिंघल ईडी की पूछताछ में कभी भावुक हुई तो कभी सवालों पर घबरा गईं, पति के अस्पताल में करोड़ों रुपए किया इंवेस्ट...
X

रांची, 11 मई 2022। ईडी ने आज मनी लांॅड्रिंग मामले में झारखंड की माईनिंग सिकरेट्री पूजा सिंघल और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया। ईडी आफिस में गिरफ्तार आईएएस का मेडिकल चेकअप करने के लिए चिकित्सकों की टीम बुलाई गई है।

पूजा 2000 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। फिलहाल वे माईनिंग सिकरेट्री हैं। ईडी ने पिछले हफ्ते उनसे जुड़े आधा दर्जन ठिकानों पर छापा मारा था। पूजा सिंघल के ठिकानों से 19 करोड़ कैश मिले थे। नोटों के जखीरे की फोटो देखकर देश के लोग दंग रह गए थे। इस मामले में पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार को ईडी ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, सीए ने पहले पूछताछ में बताया था कि उसके घर से 17 करोड़ कैश मिला है, उसका पूरा डिटेल उसके पास है और वह इंकम टैक्स रिटर्न में उसे शो करने वाला था। लेकिन, कड़ाई से पूछताछ में वह अपने बयान से मुकरने लगा। तभी लग गया था कि पूजा सिंघल की मुसीबतें बढ़ने लगी है।

बताते हैं, ईडी की कई घंटे की पूछताछ में पूजा सिंघल कई बार सवालों का जवाब देने की बजाए भावुक हुई तो कभी एकदम से घबरा गईं। बताते हैं, पूजा ने अपने पति के पर्ल अस्पताल में करोड़ों रुपए इंवेस्ट किया है। अस्पताल में निवेश, शैल कंपनियों और मनरेगा में घोटाले के संबंध में ईडी ने आज पूछा तो पूजा ने कुछ और जवाब दिया। इस पर ईडी ने कहा कि उनके पति और सीए का जवाब इस मामले में कुछ और आया है। इस पर पूजा सिंघल सकपका गई।

पूजा आज सुबह अकेले ही अपनी सरकारी गाड़ी से ईडी के दफ्तर पहुंची थी। दोपहर बाद उनके पति भी कुछ फाइलें लेकर ईडी के आफिस पहुंचे। ईडी ने आज सुबह से कैदी वाहन मंगवा लिया था, इससे साफ हो गया था कि आज किसी आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। इसको देखते ईडी के आफिस के सामने मीडियाकर्मियों का जमघट लग गया था। शाम होते-होते तक ये खबर बाहर आ गई कि ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल की गिरफ्तारी की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है।

Next Story