Begin typing your search above and press return to search.

बस्तर में चुनावी मंथन: CM भूपेश, प्रदेश प्रभारी सैलजा और मरकाम की मौजूदगी में कांग्रेस की रायशुमारी

बस्तर में चुनावी मंथन: CM भूपेश, प्रदेश प्रभारी सैलजा और मरकाम की मौजूदगी में कांग्रेस की रायशुमारी
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। जैसे केंद्र में जीत का रास्ता यूपी से होकर जाता है। ठीक वैसे ही छत्तीसगढ़ में सत्ता के सिंहासन तक बस्तर ही पहुंचाता है। यही वजह है कि विधानसभा चुनाव के छह महीने पहले यहां भाजपा, कांग्रेस ने फोकस बढ़ाना शुरू कर दिया है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के बस्तर दौरे के बाद अब आज से कांग्रेस वहां अपनी चुनावी रणनीति बनाएगी। हालांकि कांग्रेस का संभागीय सम्मेलन 2 जून को होना पहले से तय था।

आज दोपहर करीब साढ़े 11 बजे ये सम्मेलन जगदलपुर में होगा। सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही छत्तीसगढ़ प्रभारी शैलजा कुमारी, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव प्रदेश प्रभारी डॉ चंदन यादव, प्रभारी सप्तगिरि शंकर उलका, संयुक्त सचिव विजय जांगिड़ और छत्तीसगढ़ के सभी कैबिनेट मंत्री के साथ ही लोकसभा और राज्यसभा के सांसद संभाग के 12 विधायक और सातों जिलों के अध्यक्ष, पदाधिकारी, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक भी मौजूद रहेंगे। यानी सत्ता और संगठन के तालमेल से चुनावी रणनीति तय होगी।

सम्मेलन में सरकार के कामकाज का बखान करने के साथ ही केंद्र की भाजपा सरकार पर अटैकिंग मोड में काम करने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए जा सकते हैं। सम्मेलन में कांग्रेस के पदाधिकारियों से बूथ कमेटियों की समीक्षा ली जाएगी। साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा। इसके बाद चुनाव मैदान में उतरने के लिए सभी कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों पार्टी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बस्तर के बाद इसी तरह का सम्मेलन सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में भी होना तय है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story